scriptआज मुंबई में उद्धव ठाकरे से मिलेंगे अमित शाह, सीटों के बंटवारे पर फैसला संभव | Amit Shah meet Uddhav Thackeray Mumbai today Decision on seat sharing | Patrika News

आज मुंबई में उद्धव ठाकरे से मिलेंगे अमित शाह, सीटों के बंटवारे पर फैसला संभव

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2019 01:10:30 pm

Submitted by:

Dhirendra

बिहार के बाद महाराष्‍ट्र में सीटों के आवंटन को लेकर दोनों की मुलाकात को सियासी नजरिए से काफी अहम माना जा रहा है।

amit sha thackery

आज मुंबई में उद्धव ठाकरे से मिलेंगे अमित शाह, सीटों के बंटवारे पर फैसला संभव

नई दिल्‍ली। लोकसभा सीटों के आवंटन को लेकर आज भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलेंगे। दोनों की मुलाकात पर सबकी नजरें टिकीं हैं। ऐसा इसलिए कि एनडीए गठबंधन में एकता के लिहाज से बिहार के बाद महाराष्‍ट्र अहम राज्‍य है। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही प्रशांत किशोर को शिवसेना का रणनीतिक सलाहकार बनाया गया था। अब शाह ठाकरे से आज मुंबई में मुलाकात करेंगे। इस नजरिए से भी दोनों की मुलाकात को काफी महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है।
शिवसेना के तेवर सख्‍त
इस मुलाकात से पहले शिवसेना के मुखपत्र सामना में लेखों और राजनीतिक बयानबाजी के जरिए महीनों से शिवसेना केंद्र की भाजपा सरकार पर कई मुद्दों पर आक्रामक दिखी है। इन सबके बावजूद दोनों के बीच आम चुनाव साथ लड़ने की सहमति है। पुलवामा घटना के बाद तो शिवसेना नेता संजय राउत ने सर्वदलीय बैठक में यहां तक कह दिया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इंदिरा गांधी से कुछ सीखना चाहिए।
2014 की जीत को दोहराने की रणनीति
आपको बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 26 सीटों पर चुनाव लड़ा और 23 सीटों पर जीत दर्ज की। शिवसेना ने 22 सीटों पर चुनाव लड़ा और 18 सीटों पर जीत दर्ज की। यानी 2014 के चुनाव में 48 सीटों में एनडीए को 41 सीटों पर जीत मिली थी। इस बार भी एनडीए महाराष्‍ट्र में 2014 वाली जीत को दोहराना चाहती है।
https://twitter.com/ANI/status/1097345110122090497?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो