scriptअमित शाह का चौंकाने वाला बयान- हम लिखेंगे देश का सच्‍चा इतिहास | Amit Shah shocking statement We will write true history of country | Patrika News

अमित शाह का चौंकाने वाला बयान- हम लिखेंगे देश का सच्‍चा इतिहास

locationनई दिल्लीPublished: Sep 29, 2019 05:14:13 pm

Submitted by:

Dhirendra

जम्‍मू-कश्‍मीर को मिलाने में 5 अगस्‍त, 2019 तक का इंतजार करना पड़ा
कांग्रेस ने इतिहास को गलत तरीके से पेश किया
हमारी सरकार देगी लोगों को इतिहास के बारे में सही जानकारी

amit-shah2.jpg
नई दिल्‍ली। केंद्रीय गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि जब देश आजाद हुआ तो सरदार वल्‍लभभाई पटेल को 630 देशी रियासतों को एक करने में कोई दिक्कत नहीं आई। लेकिन जम्मू-कश्मीर को एक करने के लिए 5 अगस्त, 2019 तक इंतजार करना पड़ा।
ऐसा देश के पहले प्रधानमंत्री नेहरू की भूल की वजह से हुआ। उन्‍होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि देश का सच्चा इतिहास लिखा जाए।

धारा-370 को लेकर गलतफहमियां दूर करेंगे
गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि आर्टिकल 370 और कश्मीर के बारे में आज भी बहुत गलतफहमियां फैली हुई हैं। इस गलतफहमियों को दूर करना जरुरी है। शाह ने कहा कि जब देश आजाद होता है तो उसके सामने सुरक्षा और संविधान बनाने से लेकर कई तरह के सवाल होते हैं। लेकिन हमारे सामने 630 रियासतों को एक करने का सवाल आया। गृह मंत्री ने कहा कि पटेल न होते तो रियासतों का एकीकरण न होता।
देश को लोगों को देंगे सही जानकारी

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कश्मीर का इतिहास तोड़-मरोड़कर देश के सामने रखा गया। जिन्‍होंने गलतियां की उन्‍हीं के हिस्‍से में देश का इतिहास लिखने की जिम्‍मेदारी आई। उन्होंने अपनी गलतियों को सील्ड करके जनता के सामने इतिहास को रखा। इसलिए अब समय आ गया है कि देश का सही इतिहास लिखा जाए। सही जानकारी जनता के सामने रखा जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो