scriptराज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह बोले- घुसपैठियों की पहचान कर देश की एक-एक इंच जमीन खाली कराएंगे | Amit shah speech in rajya sabha on various issues | Patrika News

राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह बोले- घुसपैठियों की पहचान कर देश की एक-एक इंच जमीन खाली कराएंगे

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2019 08:40:17 pm

Submitted by:

Prashant Jha

NRC मुद्दे पर राज्यसभा में अमित शाह का बड़ा बयान
अतरराष्ट्रीय कानूनों के तहत घुसपैठिए को बाहर करेंगे
समझौता ब्लास्ट के दोषियों को छोड़ दिया गया

Amit shah

राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह बोले- घुसपैठियों की पहचान कर देश की एक-एक इंच जमीन खाली कराएंगे

नई दिल्ली। राज्यसभा में राष्ट्रीय नागरिकता पंजी ( National Register of Citizens ) पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit shah) ने कहा कि भारत की धरती पर जितने घुसपैठिए हैं उनकी पहचान कर अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत जल्द ही बाहर किए जाएंगे। शाह ने कहा कि NRC असम समझौते का ही हिस्सा है और हमारी पार्टी ने चुनाव के दौरान इसे प्रमुखता से उठाया था।

BJP के मैनिफेस्टो में NRC का मुद्दा

बुधवार को सपा सांसद जावेद अली खान ने राज्यसभा में सरकार से सवाल पूछा कि क्या सरकार एनआरसी जैसा कोई और रजिस्टर लागू करने की तैयारी में है, अगर है तो कौन से राज्य को इसके दायरे में रखा जाएगा। जिसपर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि NRC असम समझौते का हिस्सा रहा है और भाजपा के घोषणापत्र में इसका प्रमुखता से जिक्र है।

ये भी पढ़ें: राज्यसभा में NIA संशोधन बिल पास, लोकसभा में पहले ही हो चुका पारित

https://twitter.com/ANI/status/1151404540098428928?ref_src=twsrc%5Etfw

समझौता ब्लास्ट के गुनाहगारों को छोड़ा गया

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में समझौता ब्लास्ट पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि असली दोषियों को छोड़कर अन्य लोगों को पकड़ा गया। इस केस में राजनीतिक भावना से कार्रवाई की गई थी। समझौता धमाकों में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया था लेकिन राजनीतिक भावनाओं से जोड़ने के लिए नए लोगों को इसमें फंसाया गया।

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी कर्नाटक सरकार पर संशय बरकार, कुमारस्वामी कल पेश करेंगे विश्वास प्रस्ताव

यूपीए शासन में इसमें चार्चशीट की गई थी। इसमें दोषियों को छोड़कर अन्य लोगों को जान बूझकर फंसाया गया। इससे पीड़ित आज भी न्याय के लिए भटक रहे हैं। आखिरकार इसमें हमारी सरकार क्या कर सकती है?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो