scriptतीन तलाक के फैसले को PM मोदी ने बताया ऐतिहासिक, कहा- मुस्लिम महिलाओं को मिलेगा बराबरी का हक | amit shah statement on triple talaq | Patrika News

तीन तलाक के फैसले को PM मोदी ने बताया ऐतिहासिक, कहा- मुस्लिम महिलाओं को मिलेगा बराबरी का हक

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2017 03:07:00 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को असंवैधानिक घोषित करते हुए सरकार को छह महीने में संसद में कानून बनाने के आदेश दिए हैं।

Modi

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक पर मंगलवार को अपना फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को असंवैधानिक घोषित करते हुए सरकार को छह महीने में संसद में कानून बनाने के आदेश दिए हैं। वहीं बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि कोर्ट का यह फैसला ऐतिहासिक है। इससे मुस्लिम महिलाओं को बराबरी से जीने का हक मिलेगा। कोर्ट का यह फैसला महिला सशक्तिकरण की दिशा में भी महत्वपूर्ण कदम है।


शाह ने भी किया फैसले का स्वागत

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि सर्वोच्च अदालत द्वारा आज तीन तलाक के मुद्दे पर लिए गए ऐतिहासिक फैसले का मैं स्वागत करता हूं।

मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से निजात, सरकार को 6 महीने में कानून बनाने के आदेश

यह फैसला किसी की जय या पराजय का नहीं है। यह मुस्लिम महिलाओं के समानता के अधिकार और मूलभूत संवैधानिक अधिकार की विजय है। सर्वोच्च अदालत ने ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक घोषित कर मुस्लिम महिलाओं को समानता एवं आत्मसम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया है।

 


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो