अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- 'यूपीए सरकार के पीएम को कोई पीएम ही नहीं मानता था'

अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- 'यूपीए सरकार के पीएम को कोई पीएम ही नहीं मानता था'

Dhirendra Kumar Mishra | Publish: Sep, 17 2019 01:07:28 PM (IST) | Updated: Sep, 17 2019 02:09:38 PM (IST) राजनीति

  • यूपीए सरकार के कार्यकाल में 12 लाख के घोटाले हुए
  • मनमोहन सिंह को कोई पीएम नहीं मानता था
  • पीएम ने देश को ब्रांड इंडिया बनाया

नई दिल्‍ली। भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार और यूपीए सरकार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार ने देश को ब्रांड इंडिया बनाने का काम किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फार्मूले से न केवल देश में खुशहाली का माहौल कायम हुआ है, बल्कि कई देश उनके इस फार्मूले को अपना रहे हैं।

modi12.jpg

मनमोहन पर कसा तंज

इसके उलट गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने नाम लिए बगैर पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह पर तंज कसा है। उन्‍होंने कहा कि मनमोहन सरकार का हर मंत्री को खुद को प्रधानमंत्री समझता था लेकिन पीएम को कोई पीएम नहीं मानता था।

महिलाएं असुरक्षित थीं, सैनिकों का अपमान होता था

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने वर्ष 2013 का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय हर दिन भ्रष्टाचार की खबरें आती थीं। देश की सीमाएं असुरक्षित थीं। हमारे सैनिकों का सीमा पर अपमान होता था। भारतीय सैनिकों के गले काटे गए। देश की महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस करती थीं।

modi_jk.jpg

मोदी ने जाति और परिवार से देश को मुक्‍त किया

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने ऐसी स्थिति में केंद्र की सत्ता संभाली जब पिछली यूपीए सरकार के दौरान अलग-अलग योजनाओं में करीब 12 लाख करोड़ के घपले-घोटालों के मामलों में घिरीं थी लेकिन मोदी सरकार के अब तक के कार्यकाल में विरोधी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते।

उन्होंने कहा पीएम मोदी के कार्यकाल में देश की राजनीति से जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण का खात्‍मा हुआ है। देश में विकास और कार्यक्षमता पर आधारित राजनीति का नया युग शुरू हुआ है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned