scriptअमित शाह और नीतीश कुमार की महामुलाकात, इन लजीज व्यंजनों से किया जाएगा स्वागत | Amit Shah To Meet Nitish Kumar Know Menu of Breakfast | Patrika News

अमित शाह और नीतीश कुमार की महामुलाकात, इन लजीज व्यंजनों से किया जाएगा स्वागत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 12, 2018 11:08:47 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

अमित शाह और नीतीश कुमार की मुलाकात में सीटों के बंटवारे पर चर्चा होने की संभावना है।

Amit Shah Meet to Nitish Kumar

Amit Shah Meet to Nitish Kumar

पटना। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आज मुलाकात होनी है। इस महामुलाकात के लिए अमित शाह पटना पहुंच चुके हैं। अमित शाह अगले दो दिन के लिए बिहार में ही रहेंगे। ये मीटिंग कई मायनों में खास रहने वाली है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से नीतीश के एनडीए से नाराज होने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। कहा जा रहा है बीजेपी और जेडीयू के बीच 2019 लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर अभी से ठन गई है और इन्हीं मतभेदों को खत्म करने के लिए ये मुलाकात हो रही है। आपको ये भी बता दें कि नीतीश कुमार के एनडीए के साथ आने के बाद अमित शाह का ये पहला बिहार दौरा है।

अमित शाह की होगी राजकीय खातिरदारी

इन सबसे अलग बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दो दिन के लिए नीतीश कुमार के मेहमान रहेंगे। ऐसी जानकारी मिली है कि नीतीश कुमार सुबह का नाश्ता अमित शाह के साथ ही करेंगे। इसके अलावा अमित शाह की खातिरदारी में नीतीश कुमार कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। सुबह का नाश्ता नीतीश और शाह साथ में करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में पूरे मेन्यू की जानकारी दी जा रही है।

खास तरह के नाश्ते का नीतीश ने किया है इंतजाम

अमित शाह के सम्मान में नीतीश कुमार ने कुछ खास किस्म के बिहारी नाश्ते का इंतजाम किया है, जो उन्हें परोसा जाएगा। यह खास किस्म का नाश्ता राजकीय अतिथिशाला में ही तैयार किया गया है। आज का डिनर भी अमित शाह और नीतीश कुमार साथ में ही करेंगे।

ये होगा मेन्यू

अमित शाह को नाश्ते में सत्तू के पराठे, कचौड़ी, चने की सब्जी, तोरई की सब्जी परोसी जाएगी। इसके अलावा नीतीश कुमार ने अमित शाह के लिए सूजी के उपमा की भी व्यवस्था की है। साथ ही आलू की सब्जी, मट्ठा, लस्सी और फलों का इंतजाम भी किया गया है। आपको बता दें कि शाह के लिए उपमा का इंतजाम उनके मूल रूप से गुजरात होने की वजह से किया गया है। नाश्ते में गरमा गरम चाय की भी व्यवस्था है.

अमित शाह जिस वक्त नीतीश कुमार के साथ नाश्ता करेंगे उस वक्त भाजपा के अन्य वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री और राज्य के मंत्री उनके साथ रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो