script

गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे कश्मीर, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का लेंगे जायजा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 25, 2019 01:02:38 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

26 जून को Jammu and Kashmir जाएंगे गृह मंत्री अमित शाह
पहले 30 जून को कश्मीर घाटी जाने वाले थे Amit Shah
अमरनाथ तीर्थ स्थल पर पूजा करेंगे केंद्रीय गृह मंत्री

amit shah

गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे कश्मीर, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का लेंगे जायजा

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री बनने के बाद अमित शाह पहली बार जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले हैं। अमित शाह 26 और 27 जून को कश्मीर में रहेंगे। इस दौरान अमित शाह अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जायजा लेंगे और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात भी करेंगे।
जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्री अमित शाह पहले 30 जून को एक दिन के लिए कश्मीर घाटी जाने वाले थे। लेकिन, अचानक उनका प्रोग्राम बदल गया और वो अब 26 और 27 जून को दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। दरअसल, अमित शाह का यह कार्यक्रम बजट के कारण बदला है।
https://twitter.com/ANI/status/1143372806748594176?ref_src=twsrc%5Etfw
file photo
उच्च स्तरीय बैठक भी करेंगे शाह

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्रीय बजट के संबंध में गृह मंत्री की व्यस्तता के कारण यह दौरा पहले कर दिया गया है। अपने दौरे के दौरान अमित शाह श्रीनगर में एक उच्च स्तरीय बैठक की भी अध्यक्षता करेंगे। इतना ही नहीं अमित शाह घाटी में पार्टी के कार्यकर्ताओं और पंचायत सदस्यों को भी अलग-अलग संबोधित करेंगे।
इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का भी जायजा लेंगे। गौरतलब है कि बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालओं का पहला जत्था 30 जून को सुबह जम्मू से पहलगाम और बालटाल के लिए रवाना होगा।
file photo
राज्यपाल से भी मिलेंगे गृह मंत्री अमित शाह

दो दिवसीय दौरे के कारण गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी मुलाकात करेंगे और उनके साथ राज्य की वर्तमान सुरक्षा संबंधित स्थिति पर चर्चा करेंगे।
रिपोर्ट्स की मानें तो इस दौरान अमित शाह श्री अमरनाथ जी तीर्थ स्थल पर भी पूजा करेंगे। यहां आपको बता दें कि देश का गृह मंत्री बनने के बाद यह अमित शाह का पहला जम्मू-कश्मीर का दौरा है। हालांकि, इस दौरान शाह लेह-लद्दाख नहीं जाएंगे।
गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर को लेकर काफी सुर्खियों में है। सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर आरक्षण संसोधन बिल -2019 लोकसभा में पेश किया गया।

वहीं, धारा-370 और 35-A को लेकर पहले से ही सरकार चर्चा में है। ऐसे में अब देखना यह है कि अमित शाह का जम्मू-कश्मीर दौरा कितना कारगर साबित होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो