scriptCAA के मुद्दे पर अमित शाह मेघालय के सीएम से जल्‍द करेंगे बात, संगमा कर चुके हैं इससे बाहर रहने की बात | Amit Shah will soon talk on CAA issue with Meghalaya CM Conrad Sangma | Patrika News

CAA के मुद्दे पर अमित शाह मेघालय के सीएम से जल्‍द करेंगे बात, संगमा कर चुके हैं इससे बाहर रहने की बात

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2019 06:03:21 pm

Submitted by:

Dhirendra

CAA के मुद्दे पर बहुत जल्‍द होगी बात
मेघालय केा इसके दायरे से बाहर रखना चाहते हैं कोनराड संगमा

amit_shah589.jpg
नई दिल्‍ली। नागरिक संशोधन विधेयक ( CAA ) की वजह से देश भर में उत्‍पन्‍न सियासी संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मेघालय के सीएम कोनराड संगमा साफ कह चुके हैं कि मेघालय का CAA में शामिल होना संभव नहीं है। इस मुद्दे पर गुरुवार को अमित शाह ( Amit Shah ) की कोनराड संगमा और उनके मंत्रियों से बातचीत होनी थी जो असम में हिसंक प्रदर्शन की वजह से नहीं हो सकी।
अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि वह जल्‍द ही मेघालय के सीएम कोनराड संगमा कसे मुलाकात करेंगे। वह सीएम से CAA के मुद्दे पर बात करेंगे।

बता दें कि मेघालय के मुख्‍यमंत्री कोनराड संगमा ( Cm Conrad Sangma) और उनके मंत्रियों की गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुलाकात होनी थी। लेकिन असम असम में हिंसक प्रदर्शनों और कर्फ्यू की वजह से उनके मंत्रिमंडल के साथी गुवाहाटी हवाई अड्डे पर नहीं पहुंच सके।
सूत्रों ने बताया कि संगमा एलजीबी हवाई अड्डे पर पहुंच गए थे और वह राष्‍ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हो गए। जानकारी के मुताबिक सीएम कोनराड संगमा प्रदर्शन के बावजूद गुवाहाटी के बाहरी इलाके में स्थित हवाई अड़डे तक पहुंच गए थे। लेकिन उनके मंत्री गुवाहाटी के हिंसा प्रभावित क्षेत्र में फंस गए।
संगमा को अपने कैबिनेट सहयेागियों के साथ अमित शाह से मिलना था, जिस दौरान वह नागरिकता संशोधन विधेयक के दायरे से मेघालय को पूरी तरह से बाहर रखने की मांग करते।

मुख्‍यमंत्री कार्यालय के करीबी एक अधिकारी ने बताया कि असम में कर्फ्यू और नागरिकता संशोधिन विधेयक के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों की वजह से गुवाहाटी के बाहरी इलाके में स्थिति हवाई अड्डे तक कैबिनेट के मंत्री नहीं पहुंच सके।
इसलिए आज रात अमित शाह से होनी वाली मुलाकात को टाल दिया गया है। अब अमित शाह ने सभी से जल्‍द मुलाकात के संकेत दिए हैं ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो