scriptअमृतसर हादसाः मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान, पीएम ने शोक जताया | Amritsar Train Accident: Govt Announces compensation of 5 Lakhs | Patrika News

अमृतसर हादसाः मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान, पीएम ने शोक जताया

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2018 09:15:24 pm

एक चैनल से बातचीत के दौरान सिद्धू ने कहा कि यह मौका राजनीति करने का नहीं है। हमारी कोशिश सभी को जल्द से जल्द मदद पहुंचाने की है।

d

अमृतसर हादसाः मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान, पीएम ने शोक जताया

अमृतसरः पंजाब के अमृतसर में दशहरे पर हुए दर्दनाक हादसे के बाद केंद्र ने पंजाब सरकार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर शोक प्रकट करते हुए कहा, ‘त्योहार के दौरान यह हादसा बेहद दर्दनाक है। शोक संतप्त परिवारों के लिए मैं प्रार्थना करता हूं।’ पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह अमृतसर भी अपना इजरायल दौरा रद्द कर दिल्ली से वापस अमृतसर के लिए लौट रहे हैं। उनके अलावा रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी अमृतसर के लिए रवाना हुए हैं।
ये हैं अमृतसर हादसे के हेल्पलाइन नंबर

इस दुर्घटना से जुड़ी सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। इसके लिए इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है-

– रेलवे हेल्पलाइन नंबरः 0183- 2223171, 0183 2564485
– मानावाला स्टेशन नंबरः 73325, BSNL: 0183-2440024

– पावर कैबिन अमृतसर रेलवेः 72820, BSNL: 0183-2402927

– विजय सहोटा, SSE: 7986897301

– विजय पटेल, SSE: 7973657316

कैप्टन ने जारी किए निर्देश
गौरतलब है कि अमृतसर और मानावाला के बीच गेट नंबर 27 के पास दशहरा उत्सव के दौरान यह हादसा हुआ है। पंजाब के मुख्यमंत्री ने राज्य के गृह सचिव, स्वास्थ्य सचिव और एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था को तुरंतर अमृतसर रवाना होने के निर्देश दे दिए गए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी का जिम्मा राजस्व मंत्री सुखबिंदर सरकारिया को सौंपा गया है। इसके साथ शहर के सभी निजी और सरकारी अस्पतालों को खुले रहने और प्रभावितों को मदद देने का निर्देश दिया है।
सिद्धू ने पत्नी के मौके से जाने पर दी सफाई

अमृतसर पूर्व के मौजूदा विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पत्नी और अमृतसर-पूर्व की विधायक रह चुकीं नवजोत कौर सिद्धू के हादसे के बाद मौके से निकल जाने पर कुछ बोलने से बचते नजर आए। एक चैनल से बातचीत के दौरान सिद्धू ने कहा, ‘यह मौका राजनीति करने का नहीं है। मेरी पत्नी से फोन पर थोड़ी-सी बात हुई है। वे अस्पताल में घायलों को देखने गई हैं। हमारी कोशिश सभी को जल्द से जल्द मदद पहुंचाने की है।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो