scriptअमृतसर रेल हादसा: जिन परिवारों में कोई कमाने वाला नहीं उन्हें हर महीने 40 हजार रुपए देंगे सिद्धू | Amritsar Train Accident navjot singh sidhu will give Rs 40 thousand to victims family every month | Patrika News

अमृतसर रेल हादसा: जिन परिवारों में कोई कमाने वाला नहीं उन्हें हर महीने 40 हजार रुपए देंगे सिद्धू

Published: Nov 01, 2018 09:15:54 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

पंजाब के अमृतसर में दशहरा के अवसर पर रावण दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 61 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 70 से अधिक लोग जख्मी हुए।

Amritsar Train Accident

अमृतसर रेल हादसा: जिन परिवारों में कोई कमाने वाला नहीं उन्हें हर महीने 40 हजार रुपए देंगे सिद्धू

नई दिल्ली। अमृतसर रेल हादसे में मारे गए परिजनों के लिए मदद के लिए पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू आगे आए हैं। गुरुवार को उन्होंने कहा कि वह हादसे के पीड़ित पांच परिवारों को हर महीने अपने निजी खाते से 40 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देंगे। बता दें कि पंजाब के अमृतसर में दशहरा के अवसर पर रावण दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 61 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 70 से अधिक लोग जख्मी हुए।

मदद के लिए सिद्धू ने पांच परिवारों का किया चयन

सिद्धू ने कहा कि उनकी तरफ से ट्रेन हादसों में मारे गए पांच ऐसे परिवारों की शिनाख्त की गई है, जिनके घर में कोई भी सदस्य आमदनी करने योग्य नहीं है। उन्होंने कहा कि वह इन परिवारों का चूल्हा चलाने के लिए अपनी आमदनी में से हर महीने एक परिवार को 10 हजार रुपए और बाकी चार परिवारों को 7500 रुपए देंगे। उन्होंने कहा कि सहायता राशि इन परिवारों के बैंक खातों में भेज दी जाएगी। ट्रेन हादसों में मारे गए अन्य परिवारों के सदस्यों का भी विवरण तैयार किया जा रहा है और जिन परिवारों का कमाने वाला कोई सदस्य नहीं होगा, उसे हर महीने आर्थिक सहायता दी जाएगी।

दिल्ली का मोहल्ला क्लीनिक देखने आएंगे खट्टर,केजरीवाल बोले- मैं खुद करुंगा स्वागत

सिद्धू की पत्नी के खिलाफ मुकदमा दायर

बता दें कि सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में परिवादपत्र दायर हुआ है। मुजफ्फरपुर की मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी आरती कुमारी सिंह की अदालत में सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी द्वारा दायर परिवादपत्र में आरोप लगाया गया है कि कौर अपने कर्तव्यों के निर्वहन में विफल रही हैं। परिवादपत्र में आरोप लगाया गया है कि सिद्धू की पत्नी की मौजूदगी के कारण रावण दहन कार्यक्रम में अधिक लोग एकत्रित हुए थे और कार्यकम स्थल पर मौजूद सुरक्षा बल भीड़ को रेलवे ट्रैक से हटाए जाने के बजाय कौर की सुरक्षा में लगे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो