आंध्रा: पूर्व CM के भाई विवेकानंद रेड्डी की हत्या! सीबीआई जांच की मांग

आंध्रा: पूर्व CM के भाई विवेकानंद रेड्डी की हत्या! सीबीआई जांच की मांग

Mohit sharma | Publish: Mar, 15 2019 12:33:40 PM (IST) | Updated: Mar, 16 2019 12:34:00 PM (IST) राजनीति

  • आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता वाईएस विवेकानंद रेड्डी निधन।
  • वाईएस विवेकानंद रेड्डी के निधन की जानकारी लगते ही पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई।
  • विवेकानंद के पीए ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, हत्या की आशंका जताई।

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता वाईएस विवेकानंद रेड्डी के निधन के बाद बड़ी जानकारी समाने आई है। उनकी हत्या की आशंकाएं जताई जा रही हैं। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने केस में सीआरपीसी की धारा 302 भी जोड़ दी है। उनकी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग उठाई है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) अमित गर्ग की अगुवाई में एक विशेष जांच गठित किया।


इससे पहले उनके पीए कृष्ण रेड्डी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हए विवेकानंद की मौत को संदिग्ध बताया था। उन्होंने इस मामले में हत्या की आशंका भी जताई थी। पुलिस ने कृष्णा की शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार विवेकानंद को कडपा जिले के पुलिवेंदुला में उनके आवास पर हृदय गति से रुकने से निधन हो गया। वह लोकसभा सदस्य भी रह चुके हैं।

चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से मांगा जवाब

 

पाकिस्तान के दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने के तत्पर इंडियन एयरफोर्स, बॉर्डर पर किया युद्धाभ्यास

वाईएस.राजशेखर रेड्डी के छोटे भाई थे विवेकानंद

विवेकानंद आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस.राजशेखर रेड्डी के छोटे भाई थे। विवेकानंद के परिवार में उनकी पत्नी के अलावा एक बेटी है। आपको बता दें कि वह कडपा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर 1999 व 2004 में सांसद चुने गए थे। विवेकानंद आंध्र प्रदेश विधानसभा के दो बार (1989 और 1994) में पुलिवेंदुला से विधायक भी चुने गए। जिसके बाद विवेकानंद आंध्र प्रदेश विधानसभा परिषद के लिए 2009 में निर्वाचित हुए और किरण कुमार रेड्डी की सरकार में कृषि मंत्रालय जैसी अहम जिम्मेदारी संभाली।

पंजाब: देर रात तेज आवाजों से दहला अमृतसर, सोशल मीडिया पर मांगी जा रही जानकारी

 

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के थे सदस्य

आपको बता दें कि 1 अप्रैल 1950 को जन्मे विवेकानंद रेड्डी फिलहाल वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सदस्य थे। उन्होंने एपी कृषि विश्वविद्यालय के एसवी. राजकीय कॉलेज से एग्रीकल्चर में ग्रेजुएशन की थी। इसके साथ ही वाईएस विवेकानंद रेड्डी को कडप्पा जिले में लिंगला नहर के डिजाइनर के रूप में भी जाना जाता है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned