Corona संकट के बीच भाजपा में खुशी की लहर, दिग्गज पूर्व IPS अधिकारी BJP में शामिल

  • कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीज बीजेपी ( BJP ) को बड़ा फायदा
  • कर्नाटक के 'सिंघम' पूर्व IPS ऑफिसर अन्नामलाई कुप्पुसामी ( Annamalai Kuppusamy ) ने थामा पार्टी का दामन

By: Kaushlendra Pathak

Updated: 25 Aug 2020, 07:49 PM IST

नई दिल्ली। तकरीबन छह महीने से पूरा देश कोरोना वायरस (coronavirus) की मार झेल रहा है। इस महामारी को हराने के लिए सराकर से लेकर प्रशासन तक एकजुट है। इसके बावजूद अब तक कोई कामयाबी नहीं मली है। लेकिन, कोरोना संकट के बीच बीजेपी (BJP) के झोले में बड़ी खुशखबरी सामने आई है। कर्नाटक ( Karnataka Cadre ) कैडर के पूर्व IPS अधिकारी अन्नामलाई कुप्पुसामी ( Annamalai Kuppusamy ) ने भाजपा का दामन थाम लिया है।

पूर्व IPS ऑफिसर ने थामा बीजेपी का दामन

कर्नाटक के 'सिंघम' कहे जाने वाले IPS अधिकारी अन्नामलाई कुप्पुसाम ने मंगलवार को दिल्ली स्थित बीजेपी (Annamalai Kuppusamy Join BJP ) मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। अन्नामलाई ने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव पी मुरलीधर राव ( P Muralidhar Rao ) और तमिलनाडु ( Tamil Nadu ) के भाजपा अध्यक्ष एल मुरुगन ( L Murugan ) की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। यहां आपको बता दें कि अन्नामलाई तकरीबन नौ सालों तक कर्नाटक के विभिन्न पदों पर अपनी सेवा दे चुके । मई, 2019 में अन्नामलाई ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा कि इस देश में जो भी लोग राष्ट्रवादी हैं, वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) से काफी प्रभावित हैं। लिहाजा, उन्होंने बीजेपी ज्वाइन करने का फैसला किया है। मूलरूप से तमिलनाडु ( Tamil Nadu ) के करूर के रहने वाले अन्नामलाई को कर्नाटक के उडुपी जिले के कारकला के सहायक पुलिस अधीक्षक और उडुपी और चिकमंगलूर के पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यकाल को याद किया जाता है। नौकरी से इस्तीफा देने के बाद अन्नामलाई लगाता समाजिक कार्यों में लगे थे। वहीं, एक साल बाद अब राजनीतिक पारी शुरू करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा है कि वह लोगों की सेवा करें।

मूलरूप से तमिलनाडु के रहने वले हैं अन्नमलाई कुप्पुसामी

वहीं, इस मौके पर पी मुरलीधर राव (P Murlidhar Rao) ने कहा कि अन्नामलाई किसान परिवार से आते हैं। उनका बैंकग्राउंड काफी अच्छा रहा है। पहले उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, उसके बाद एमबीए किया, फिर सिविल परीक्षा क्रैक कर IPS बने। राव ने कहा कि धीरे-धीरे अब तमिलनाडु (Tamil Nadu) में भी बीजेपी मजबूत हो रही है। लोगों में भाजपा के प्रति आकर्षण काफी बढ़ा है। बीजेपी महासचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए अन्नमलाई बीजेपी में शामिल हुए हैं। अन्नामलाई ने भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ( BJP President JP Nadda ) से भी मुलाकात की। अब देखना ये है कि आने वाले समय में पार्टी उन्हें किस तरह की जिम्मेदारी सौंपती है।

BJP
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned