scriptUdaipur Murder: अनुराग ठाकुर बोले- कांग्रेस की आपसी लड़ाई से राजस्थान में ध्वस्त हुई कानून-व्यवस्था, NIA को जांच मिलने से होगी तेज कार्रवाई | Anurag Thakur Law and order failed in Rajasthan due to internal fight | Patrika News

Udaipur Murder: अनुराग ठाकुर बोले- कांग्रेस की आपसी लड़ाई से राजस्थान में ध्वस्त हुई कानून-व्यवस्था, NIA को जांच मिलने से होगी तेज कार्रवाई

locationनई दिल्लीPublished: Jun 29, 2022 07:58:50 pm

Submitted by:

Navneet Mishra

Udaipur Murder: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राजस्थान में कानून-व्यवस्था पटरी से उतरने के पीछे कांग्रेस की आंतरिक लड़ाई को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि गहलोत सरकार के हाथ पर हाथ धरकर बैठे रहने से यह घटना हुई। उन्होंने कहा कि एनआईए को जांच मिलने से उदयपुर की घटना में कार्रवाई में तेजी आएगी।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा - 'मोदी सरकार के 8 साल पिछले 60 सालों से है बेहतर'

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा – ‘मोदी सरकार के 8 साल पिछले 60 सालों से है बेहतर’

पत्रिका ब्यूरो
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की गला काटकर हुई हत्या की घटना को राज्य की ध्वस्त कानून-व्यवस्था से जोड़ते हुए इसके लिए नेताओं की आंतरिक लड़ाई को जिम्मेदार ठहराया है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रही खींचतान की तरफ इशारा करते हुए कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नहीं है। आपसी लड़ाई के कारण राज्य की कानून-व्यवस्था ठप है।
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीडिया से उदयपुर की घटना पर बात करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था राज्य का विषय है। अशोक गहलोत राज्य के मुख्यमंत्री तो हैं लेकिन जिम्मेदारी से सदा बचते रहे हैं। उन्होंने कोई कार्रवाई समय से नहीं की। यह पहला उदाहरण नहीं है। ऐसे कई उदाहरण पहले से भी हैं, जहां एक के बाद दूसरी घटना अंजाम दिया गया। इस बार सारी हदें पार हो गईं, इसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है।
अनुराग ठाकुर ने कहा कि उदयपुर में जो हुआ, उससे बड़ा सवाल उठ खड़ा हुआ है। राजस्थान एक शांति प्रिय स्टेट है, जहां पर दुनिया भर से पर्यटक आते हैं। वहां कानून-व्यवस्था किस तरह से फेल हुई है, यह गहलोत सरकार में दिखता है। सात दिन पहले कन्हैयालाल को धमकी देने वाला वीडियो जारी किया गया। लेकिन, सरकार ने कोई कदम नहीं उठाए। मूकदर्शक बनकर सरकार बैठी रही। यह अपने आप मे दिखाता है कि वोटबैंक की राजनीति के कारण कानून-व्यवस्था को ठप कर दिया गया और आतंकी घटनाओं को आगे बढ़ने का अवसर दिया गया। राजस्थान में भय का वातावरण पैदा किया गया।
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, कांग्रेस की सीनियर लीडरशिप से लेकर गहलोत सरकार मूकदर्शक बनकर बैठी रही। मैं कहना चाहता हूं कि आपसी लड़ाई के चलते वहां कानून-व्यवस्था ठप है। वहां सरकार न के बराबर है। और अब जब एनआईए की जांच चल रही है, तो मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस पर तेजी से कार्रवाई होगी।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो