scriptAnurag Thakur की विपक्षी नेताओं को खुली चुनौती, कहा – अपनी राजनीति चमकाने के लिए न करें किसानों का इस्तेमाल | Anurag Thakur open challenge to opposition leaders, said - do not use farmers to shine your politics | Patrika News

Anurag Thakur की विपक्षी नेताओं को खुली चुनौती, कहा – अपनी राजनीति चमकाने के लिए न करें किसानों का इस्तेमाल

Published: Feb 12, 2021 12:35:38 pm

Submitted by:

Dhirendra

विरोधी दलों के सांसद एमएसपी को लेकर भ्रम न फैलाएं।
कृषि कानूनों में कहां लिखा है मंडी और एमएसपी बंद हो जाएगी।

anurag thakur

किसानों की आय को दोगुना करने को लेकर केंद्र सरकार प्रतिबद्ध।

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने राज्यसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए कृषि कानूनों के मुद्दे पर कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष को खुली चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के नेता बताएं कृषि कानून में कहां लिखा है कि मंडी और एमएसपी बंद हो जाएगी। आप अपनी राजनीति के लिए किसानों को मत इस्तेमाल कीजिए। हमने किसानों की आय को दोगुना करने का काम लिया है तो इसे करके ही छोड़ेंगे।
https://twitter.com/AHindinews/status/1360107198676799488?ref_src=twsrc%5Etfw
पूंजीगत व्यय में रिकार्ड बढ़ोतरी

अनुराग ठाकुर ने कहा कि बजट 2021 में आशा दिखती है। यह आशा एक नए भारत और आत्मनिर्भर भारत की है। इसमें विशेष तौर पर देखा जाए तो पूंजीगत व्यय में 34.5 प्रतिशत की वृद्धि की गई है जो अपने आप में रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा कि बजट में 65,000 करोड़ का एक बड़ा हिस्सा पीएम किसान योजना में दिया गया है।
किसानों की आय दोगुनी करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

उन्होंने कहा कि जिसकी नजर काली होगी वही कृषि कानून को काला कानून बता सकता है। किसानों की आय दोगुनी करने के लिए ही इस कानून को लाया गया है। हम किसानों की आय दोगुनी करके ही छोड़ेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो