scriptराफेल से लोन माफी तक राहुल गांधी के आरोपों का अरुण जेटली ने दिया जवाब, कहा झूठ बोलते हैं | Arun Jaitley's response to Rahul Gandhi's accusations | Patrika News

राफेल से लोन माफी तक राहुल गांधी के आरोपों का अरुण जेटली ने दिया जवाब, कहा झूठ बोलते हैं

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2018 10:14:15 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने राहुल गांधी की ओर से लगातार लगा जा रहे अरोपों का सख्त जवाब दिया है। उन्होंने राहुल की बातों पर कई तंज कसे।

arun

राफेल से लेकर लोन माफी तक राहुल गांधी के आरोपों का अरुण जेटली ने दिया जवाब, कहा झूठ बोलते हैं

लगातार आरोप लगा रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने तीखे हमले किए हैं। उन्होंने कई मामलों को लेकर राहुल गांधी की समझ और परख को कठघरे में खड़ा किया। दो दिन पहले औपचारिक प्रेस कांफ्रेंस में राहुल के आठ आरोपों का जवाब देते हुए उन्हें झूठ साबित करने की कोशिश की थी। वहीं आज केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने तंज कसते हुए कहा- ‘क्या विदूषक युवराज खुद को ही मात दे रहा है?’
जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव 2018: चौथे और अंतिम चरण के लिए वोटिंग खत्म, 4.2 फीसदी हुआ मतदान

जेटली ने कहा कि- राहुल लगातार झूठ बोलते हैं और फिर उस झूठ को ही सच मानने लगते हैं। अपनी एक फेसबुक पोस्ट में जेटली ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए चुनावी सभाओं और रैलियों में बोले जा रहे पांच झूठों का बिंदुवार जवाब दिया। उन्होंने कहा कि किस तरह कांग्रेस अध्यक्ष बार-बार बोले गए अपने ही झूठ को सच मानने लगे हैं।
हाल ही में राहुल ने मध्यप्रदेश की चुनावी रैलियों को संबोधित किया था। यहां दिए गए उनके भाषणों का उदाहरण देते हुए जेटली ने कहा- ‘उन्होंने कहा कि मैंने स्वीकार किया है कि संसद में विजय माल्या से मुलाकात की थी’ और ‘मैंने स्वीकार कर लिया है कि विजय माल्या ने लंदन भागने के बारे में मुझे बताया था और इसमें मैंने उसकी मदद की थी।’ सच्चाई यह है कि मैंने उसी वक्त स्पष्ट कर दिया था कि सरकार कोई मदद नहीं करेगी।
जेटली ने कहा कि- एक अन्य चुनाव भाषण में राहुल गांधी ने दावा किया कि ‘मैंने नीरव मोदी से भी संसद में मुलाकात की थी’ यहां तक कि ‘देश छोड़कर भागने में उसकी मदद’ की बात स्वीकार कर ली है। जबकि वास्तविक बात यह है कि मैं और नीरव मोदी कभी आमने-सामने हुए ही नहीं हैं। उन्होंने दावा किया कि राहुल गांधी के दावे की जांच के लिए संसद की आगंतुक पुस्तिका को देखा जाना चाहिए। हां, विजय माल्या ने सांसद के रूप में संसद के कोरिडोर में मिलने का प्रयास जरूर किया किया था।
शिवानंद ने पीके के बहाने नीतीश पर साधा निशाना, कहा- क्‍या उनकी राजनीति को अगड़ा भाएगा

राफेल सौदे पर राहुल की ओर से कही गई बातों पर जेटली ने कहा कि राफेल एयरक्राफ्ट और इसके हथियार भारत में कहीं बनाए जा रहे हैं। दासौ या अन्य कोई निजी कंपनी भी इसे नहीं बना रही। सभी 36 राफेल विमान हथियारों से लैस सीधे उड़ान भरने की स्थिति में भारत पहुंचेंगे। जैसे ही विमानों मिलने शुरू होंगे, दासौ को सौदे की कुल लागत की 50 फीसदी खरीद भारत में करनी होगी। यह यूपीए की ओर से बनाई गई ‘मेक इन इंडिया’ नीति के तहत पहले से ही तय है। अगर कुल डील 58 हजार करोड़ की है, तो उसका 50 फीसदी 29 हजार करोड़ हुआ।
लोन माफी पर राहुल के आरोप पर जेटली ने कहा कि ‘कई बार सुधार किए जाने के बावजूद वे (राहुल गांधी) जन्मजात की तरह NPA को लोन माफी के रूप में बता रहे हैं। राहुल ने यह झूठा नजरिया भी पेश किया कि प्रधानमंत्री ने अपने पंद्रह दोस्तों का लोन माफ कर दिया है।’ जेटली ने इसके जवाब में लिखा है कि- ये लोन यूपीए के शासनकाल में दिए गए थे और किसी का एक भी रुपया माफ नहीं किया गया है। यहां तक कि इनसोल्वेंसी और बैंकरप्सी कानून, 2016 के तहत डिफॉल्टर सभी कंपनियों के प्रमोटर्स को हटा दिया गया है। मामले में बैंक कर्ज की रिकवरी कर रहे हैं।
नन दुष्कर्म केस: बिशप फ्रैंको मुलक्कल जेल से बाहर, जाएंगे जालंधर

मेक इन इंडिया के बारे में राहुल की ओर से किए जा रहे सवाल के जवाब में जेटली ने कहा कि ‘मैं राहुल गांधी को कई बार सही जानकारी दे चुका हूं कि जब यूपीए सत्ता से बाहर हुई तो केवल दो मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट थी। जबकि आज 120 यूनिट हैं और ये संख्या आने वाल समय में बढ़ती रहेगी।’
जेटली आगे लिखा है कि ‘इसके बाद राहुल गांधी ने अपना उदाहरण ही बदल लिया। अब राहुल गांधी लोगों से पूछते हैं कि आखिर क्यों जूते भारत में नहीं बनाए जा सकते?’ राहुल को कितनी गलत जानकारी है। भारत जूतों के निर्माण में पूरी दुनिया में दूसरे नंबर पर है। भारत फुटवियर एक्सपोर्ट में करीब 20 हजार करोड़ का सालाना व्यापार करता है।’ इसके बाद जेटली राहुल गांधी को बहादुरगढ़ जाकर आने की सलाह देते हैं ताकि राहुल गांधी फुटवियर मार्केट के कंपीटीशन को समझ सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो