script15 अप्रैल को राज्यसभा सदस्य की शपथ लेंगे अरुण जेटली, किडनी की बीमारी से थे परेशान | Arun Jaitley will take oath of Rajya Sabha member on 15 April | Patrika News

15 अप्रैल को राज्यसभा सदस्य की शपथ लेंगे अरुण जेटली, किडनी की बीमारी से थे परेशान

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2018 09:08:04 pm

Submitted by:

Prashant Jha

गौरतलब है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं। पिछले दिनों इसी की वजह से शपथ नहीं ले पाए थे।

arun jaitley, rajya sabha memeber take oath
नई दिल्ली: तबीयत खराब होने के चलते राज्यसभा सदस्य की सदस्यता ग्रहण नहीं करने वाले वित्त मंत्री अरुण जेटली 15 अप्रैल को शपथ लेंगे। सुबह 11 बजे उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू के चैंबर में शपथ लेंगे। सोमवार से अपने नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय से काम करेंगे। 9 अप्रैल को वित्तमंत्री अरुण जेटली को एम्स से तीन दिनों बाद छुट्टी दे दी गई। एम्स में उनकी किडनी प्रत्यारोपण सर्जरी जल्द ही होनेवाली है।
16 अप्रैल से दफ्तर जाएंगे जेटली

गौरतलब है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं। पिछले दिनों उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। जेटली का जल्द ही किडनी ट्रांसप्लांट किया जाएगा। डॉक्टरों ने उन्हें अभी रेस्ट करने की सलाह दी है। सूत्रों ने जानकारी दी थी कि अरुण जेटली 16 अप्रैल से कामकाज शुरू कर सकते हैं। फिलहाल जेटली डॉक्टरों की निगरानी में है और उनकी तबीयत सामान्य है।
जल्द हो किडनी ट्रांसप्लांट

गौरतलब है कि अप्रैल के पहले हफ्ते में वित्त मंत्री अरुण जेटली की तबीयत खराब हो गई थी। 5 अप्रैल को चेकअप के लिए जेटली एम्स पहुंचे थे। जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट किया जाएगा। उनका डायलिसिस भी किया जा चुका है। जरूरत पड़ने पर और भी डायलिसिस होने के आसार हैं। जेटली को डॉक्टरों ने घर से बाहर जाने से रोका है। इसी के चलते जेटली दफ्तर भी नहीं जा रहे हैं। बीमार होने के चलते अगले सप्ताह उनके लंदन दौरे को रद्द कर दिया गया ।
2 अप्रैल को जेटली का कार्यकाल खत्म

बता दें कि दोबारा राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद जेटली संसद सदस्य के तौर पर अभी तक शपथ नहीं लिए हैं। बता दें कि राज्यसभा सदस्य के तौर पर उनका पिछला कार्यकाल 2 अप्रैल को समाप्त हो चुका है। गौरतलब है कि सितंबर 2014 में अरुण जेटली का वजन कम करने के लिए बैरियाट्रिक सर्जरी हुई थी। इससे पहले उनकी हार्ट सर्जरी भी हो चुकी है। हालांकि उन्हें सांस में तकलीफ होने के चलते कई बार अस्पताल का चक्कर भी लगाना पड़ता है।

ट्रेंडिंग वीडियो