scriptअरविंद केजरीवाल का आरोप, दिल्ली सरकार की तरह ही न्यायपालिका को ट्रीट कर रहे हैं पीएम | Arvind Kejriwal allegations Delhi government treating judiciary PM | Patrika News

अरविंद केजरीवाल का आरोप, दिल्ली सरकार की तरह ही न्यायपालिका को ट्रीट कर रहे हैं पीएम

Published: Apr 27, 2018 03:10:06 pm

Submitted by:

Shivani Singh

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने लंबी चुपी के बाद एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला है।

arvind Kejariwal
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने लंबी चुपी के बाद एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला है। दिल्ली के सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाए हैं। सुप्रीम कोर्ट के जजों की नियुक्ति और न्यायिक व्यवस्था पर चल रहे विवाद को लेकर केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशान साधते हुए कहा कि पीएम मोदी दिल्ली सरकार के साथ जैसे व्यवहार करते हैं, ठीक उसी तरह का व्यवहार वह न्यायपालिका के साथ कर रहे हैं।
दिल्ली में ट्रिपल मर्डर से सनसनीः भाई-भाई ने ली एक-दूसरे की जान, भाभी की भी मौत

केजरिवाल का ट्वीट

बता दें कि सीएम केजरिवाल ने आज एक ट्वीट किया। उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष का ट्वीट रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘प्रधानमंत्री न्यायपालिका के साथ उसी तरह व्यवहार कर रहे हैं जैसे वह दिल्ली सरकार के साथ व्यवहार करते हैं।’
https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/989753110946922501?ref_src=twsrc%5Etfw
आशुतोष का ट्वीट

वहीं, केजरिवार के ट्वीट से पहले आप नेता आशुतोष ने ट्वीट किया था। ट्वीट में उन्होंने भी मोदी सरकार पर हमला बोला था। आशुतोष ने ट्वीट में लिखा, मोदी ने दिल्ली सरकार के साथ जो किया है, अब वह ठीक न्यायपालिका के साथ वैसा ही कर रहे हैं।
रिपोर्ट में खुलासा, डीयू की हर 4 छात्राओं में से एक के साथ होता है यौन उत्पीड़न

कांग्रेस का हमला

आपको बता दें कि केंद्र सरकार पर न्यायपालिका पर अधिकार चलाने के आरोप लग रहे हैं। वहीं, गुरुवार को कांग्रेस ने भी भाजपा पर हमला बोला था। कांग्रेस ने कहा था कि मोदी सरकार अपने लोगों को हाई कोर्ट में भरना चाहती है। बीजेपी ऐसे लोगों को जज बनाना चाहती है, जो उनके लिए फिट हो।
क्या है पूरा मामला?

दरअसल सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश का पद रिक्त होने वाला है। इस संबंध में कॉलिजियम ने उत्तराखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के.एम. जोसेफ की नियुक्ति की भी सिफारिश की थी। बता दें कि न्यायमूर्ति जोसेफ और मल्होत्रा के प्रमोशन की सिफारिशें लगभग तीन महीने पहले की गई थीं। वहीं, सरकार का कहना है कि न्यायमूर्ति जोसेफ के नाम की सिफारिश करते समय कॉलिजियम ने वरिष्ठता और क्षेत्रीय प्रतिनिधित्व को नजरअंदाज कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो