script

केजरीवाल सरकार 3.0: चुनाव में किए 10 गारंटी वादों को लागू करने के लिए उच्च स्तरीय बैठक

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2020 10:39:06 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) सरकार ( Government ) की आज उच्चस्तरीय बैठक
10 गारंटी वादों को लागू करने पर चर्चा संभव

arvind kejriwal

केजरीवाल सरकार की आज उच्चस्तरीय बैठक।

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव ( Delhi Vidhan Sabha Chunav ) में आम आदमी पार्टी ( AAP ) को बंपर जीत मिली है। सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) अपना कार्यभार संभाल चुके हैं। वहीं, दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल का गठन और विभाग का बंटवारा भी हो चुका है। बुधवार को पहली बार केजरीवाल सरकार की उच्च स्तरीय बैठक होने जा रही है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में चुनाव में किए 10 गारंटी वादों को लागू करने पर चर्चा होगी।
जानकारी के मुताबिक, पहले केजरीवाल सरकार की कैबिनेट बैठक होगी। इसके बाद मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। इस बैठक में आगामी दिल्ली विधानसभा के सत्र जिसमें विधायकों की शपथ, विस अध्यक्ष के चुनाव, उपराज्यपाल के अभिभाषण की तारीख भी तय की जा सकती है। इसके अलावा पानी को लेकर कोई घोषणा की जा सकती है। वहीं, अधिकारियों के साथ बैठक में अरविंद केजरीवाल 10 गारंटी के वादों को लागू करने को लेकर चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों से गारंटी कार्ड का लागू करने को लेकर शपथ लेने के एक दिन पहले डिनर पर रोडपैम बनाने को लेकर चर्चा की थी।
बताया जा रहा है कि केजरीवाल सरकार की इस बैठक में दिल्ली को साफ और स्वच्छ बनाने पर भी चर्चा होगी। इसके अलावा दिल्ली को दुनिया का बेहतर शहर बनाने के लिए कूड़ा मुक्त बनाना भी बड़ा वादा है। यमुना की सफाई और दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाना भी केजरीवाल सरकार की प्राथमिकता में शामिल है, जिस पर बैठक में चर्चा होगी। दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के काम में भी तेजी लाने को लेकर चर्चा होनी है। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद केजरीवाल सरकार कई बड़ी घोषणा भी कर सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो