गोवा विधानसभा चुनावों से पहले अरविंद केजरीवाल ने किए जनता से वादे

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो गोवा के प्रत्येक घर से एक युवा को रोजगार दिया जाएगा और बेरोजगार युवाओं को तीन हजार रुपए प्रति माह बेरोजगारी भत्ता मिलेगा।

By: सुनील शर्मा

Published: 21 Sep 2021, 02:19 PM IST

नई दिल्ली। गोवा में अगले वर्ष होने वाले आम विधानसभा चुनावों के पहले आम आदमी पार्टी वहां पर अपनी जमीन बनाने में जुट गई हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी के नेता और संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज गोवा में कई वादे करते हुए राज्य की जनता से अच्छी सरकार चुनने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि यदि गोवा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो गोवा के प्रत्येक घर से एक युवा को रोजगार दिया जाएगा और बेरोजगार युवाओं को तीन हजार रुपए प्रति माह बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। इसके अलावा निजी क्षेत्र की नौकरियों में भी स्थानीय लोगों को 80 प्रतिशत रिजर्वेशन दिया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि गोवा के युवा कहते हैं कि राज्य में सरकारी नौकरी पाने के लिए किसी मंत्री या विधायक से जान-पहचान होनी चाहिए अथवा उसके पास रिश्वत होनी चाहिए, तभी नौकरी मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि हम इस व्यवस्था को बदल देंगे और गोवा के हर घर से एक सक्षम युवा को नौकरी देने की व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़ें : UP ASSEMBLY ELECTIONS 2022: भाजपा विधायकों ने उपब्धियां गिनाकर टिकट का फैसला हाईकमान पर छोड़ा

उन्होंने कहा कि यहां पर सरकारी नौकरियां पहले से ही स्थानीय लोगों के लिए रिजर्व रखी हुई हैं परन्तु अब प्राइवेट सेक्टर में भी 80 फीसदी नौकरियां गोवा राज्य के युवाओं के लिए आरक्षित रखी जाएंगी। केजरीवाल ने कहा कि हम गोवा में एक स्किल डवलपमेंट यूनिवर्सिटी ओपन करेंगे जहां 12वीं कक्षा के बाद बच्चे रोजगार शुरू करने के लिए अपना पसंदीदा स्किल सीख सकेंगे।

कोरोना महामारी के चलते चौपट हुए टूरिज्म और माइनिंग इंडस्ट्रीज को हुए नुकसान को देखते हुए केजरीवाल ने इन इंडस्ट्रीज से जुड़े हुए परिवारों के लिए भी पांच हजार रुपए मासिक भत्ता देने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें : दिलीप घोष ने कहा, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हुईं गलतियों को सुधारेंगे

उल्लेखनीय है कि गोवा में अगले वर्ष आम विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां 40 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं। चुनावों को देखते हुए आम आदमी पार्टी अभी से राज्य में अपनी तैयारी में लग गई हैं। पार्टी ने 2017 में भी चुनाव लड़ा था और लगभग 6 फीसदी वोट पाने में कामयाब भी हो गई थी हालांकि एक भी सीट नहीं जीत सकी।

Arvind Kejriwal BJP
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned