केजरीवाल के साथ मंच साझा करेंगे 60 'दिल्ली के निर्माता'

  • खास होगी Arvind Kejriwal Oath Taking Ceremony
  • 60 दिल्ली निर्माताओं को मिलेगा स्टेज पर स्थान
  • PM Modi समेत 7 सांसदों को भी न्योता

Dhiraj Kumar Sharma

February, 1511:32 AM

नई दिल्ली। दिल्ली में बंपर जीत के बाद एक बार फिर आम आदमी पार्टी अपनी तीसरी कसम लेने जा रही है। जी हां 16 फरवरी रविवार को अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के तख्त पर काबिज होने के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। खास बात यह है कि इस दौरान उनके साथ स्टेज पर होंगे 60 'दिल्ली के निर्माता'।

अपने लाव लश्कर के साथ दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने वाले अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में मंच कुछ अलग होगा। इस मंच पर वो लोग मौजूद रहेंगे जो दिल्ली के निर्माता रहे हैं।

पुलवामा की बरसी पर फिर बौखलाया पाकिस्तान, कर दी नापाक हरकत

शपथ ग्रहम समारोह में शामिल होने वाले खास 60 लोगों के साथ स्टेज अरविंद केजरीवाल मंच साझा करने जा रहे हैं। इन्हें 'दिल्ली के निर्माता' नाम दिया गया है। इन लोगों में वही शामिल होंगे जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन किया है।

आप के वरिष्ठ नेता का कहना है, मेहमानों को उनके व्यवसायों में प्रदर्शन के आधार पर चुना जाएगा जो सरकारी, सिविक एजेंसियों या मीडिया की ओर से मान्यता प्राप्त हैं।

ये 60 हैं दिल्ली के निर्माता
पार्टी के पदाधिकारियों ने कुछ नामों को सूचीबद्ध किया है। इन 60 लोगों में डॉक्टर, शिक्षक, फार्मासिस्ट, स्वच्छता कार्यकर्ता, बस कंडक्टर, बस ड्राइवर, महिला सुरक्षा के लिए तैनात मार्शल, ऑटो-रिक्शा चालक, किसान, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, एथलीट, आईआईटी और मेडिकल के वो छात्र, जो छात्रवृत्ति के तहत नामांकित हैं, PWD इंजीनियर, आर्किटेक्ट और सरकार की डोरस्टेप डिलीवरी स्कीम के तहत डिलीवरी एजेंट शामिल हैं। ये जानकारी सरकार के एक ड्राफ्ट में दी गई है।

इन लोगों के नाम शामिल
शपथ ग्रहण समारोह में जिन लोगों के नाम सूचिबद्ध किए गए हैं, उनमें वो बस मार्शल शामिल है, जिसने एक नाबालिग लड़की को किडनैप होने से बचाया था। एक फैक्ट्री का मालिक, वो स्कूल प्रिंसिपल जिनके स्कूल ने पिछली बोर्ड परीक्षा में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था, सिग्नेचर ब्रिज के चीफ आर्किटेक्ट और वो दो खिलाड़ी जिन्होंने ओलंपिक में ब्रोंज मेडल जीता था। इन सभी को शनिवार को आमंत्रण भेज दिए जाएंगे।
बीजेपी ने बताया दिखावा
आम आदमी पार्टी की इस योजना पर दिल्ली बीजेपी के मीडिया संयोजक नीलकंठ बक्शी ने कहा, 'ये इनका दिखावा है, जो ये चाहते हैं वो इन्हें करने दो।' ये शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित किया जाएगा।
पीएम समेत 7 सांसद आमंत्रित
आप नेता गोपाल राय ने बताया कि किसी अन्य राज्य के मुख्यमंत्री या फिर किसी भी पार्टी के नेता को आमंत्रति नहीं किया गया है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के 7 सांसदों को आमंत्रित किया गया है।


प्रधानमंत्री को लेकर ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वह आएंगे या नहीं। उनके शेड्यूल के अनुसार, उन्हें रविवार को ३० योजनाओं के उद्घाटन के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाना है। बता दें दिल्ली विधानसभा चुनाव २०२० में आम आदमी पार्टी ने ७० में से ६२ सीट पर जीत हासिल की है। भाजपा ने ८ सीट जीती हैं। जबकि कांग्रेस शून्य पर आकर सिमट गई है।

धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned