अरविंद केजरीवाल की भविष्यवाणी, 2019 लोकसभा चुनाव में 215 सीटों पर सिमट जाएगी BJP

Chandra Prakash Chourasia

Publish: Feb, 05 2018 03:43:30 PM (IST) | Updated: Feb, 05 2018 03:43:31 PM (IST)

राजनीति
1/2

नई दिल्ली। देश की सभी राजनीतिक पार्टियां 2019 में होने वाले आम चुनाव की तैयारियों में जुटी है। हर पार्टी एक दूसरे को अभी से मात देने में लग गई हैं। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुनाव से पहले ही चुनावी नतीजों को लेकर भविष्यवाणी की है। केजरीवाल का कहना है कि 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 215 से भी कम सीटें मिलने वाली हैं।


केजरीवाल का ट्वीट
अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा कि मैं बीते कुछ दिनों में तामाम लोगों से मिल रहा हूं। सभी में इस बात को लेकर सहमति है कि बीजेपी को 215 से कम सीटें मिल रही हैं। बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। युवा अपने भविष्य के बारे में चिंतित है। मिडल क्लास लोग बीजेपी से दूर हट चुके हैं।


मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं अरविंद
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2014 में अरविंद केजरीवाल ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं। इस चुनाव केजरीवाल को मोदी निकटमत प्रतिद्ंदी माना जा रहा था। मोदी को जहां 5 लाख 81 हजार वोट मिलें तो केजरीवाल को 2 लाख 9 हजार से ज्यादा वोट मिले थे। इसके साथ ही केजरीवाल इस चुनाव में दूसरे स्थान पर थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned