scriptगणतंत्र दिवस से ठीक पहले लोकतंत्र की हत्या हुईः केजरीवाल | Arvind Kejriwal takes on central government, said it's murder of democracy before republic day | Patrika News

गणतंत्र दिवस से ठीक पहले लोकतंत्र की हत्या हुईः केजरीवाल

Published: Jan 25, 2016 12:37:00 pm

एचसीयू मामले को लेकर केजरीवाल ने केंद्र पर फिर साधा निशाना, छत्रसाल स्टेडियम में झंडारोहण करने पहुंचे थे अरविंद

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर एचसीयू में दलित छात्र रोहित की खुदकुशी के मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस से पहले यह रोहित की हत्या नहीं हुई, बल्कि यह तो लोकतंत्र की हत्या हुई है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने छत्रसाल स्टेडियम में झंडा फहराने के बाद अपने संबोधन में यह बात कही।

केजरीवाल नेृ रोहित की खुदकुशी के लिए केंद्र के दो मंत्रियों को जिम्मेदारी ठहराते हुए एक सांसद को भी कठघरे में खड़ी किया। रोहित पढ़ाई-लिखाई में तेज था। स्कॉलर था। आज भी दलित परिवार को इतना आगे बढ़ने में कठिनाई होती है। उसे सम्मान देना चाहिए था, लेकिन व्यवस्था ने ऐसे हालत पैदा किए कि उसे आत्महत्या करनी पड़ी।

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि, “मैं केंद्र से अपील करता हूं कि आने वाले समय में हम सहयोग के साथ काम करें। केंद्र सरकार को बड़े भाई की तरह होना चाहिए। भगवान् रामचंद्र के तरह होना चाहिए। सीबीआइ छोड़ने के बजाय अड़ंगा लगाने के बजाय साथ दें तो हम 10 गुना विकास करके दिखाएंगे।”

केजरीवाल ने अपने संबोधन में अखिल भारतीय छात्र संगठन (्रक्चङ्कक्क) के साथ-साथ इशारों में केंद्र सरकार के मंत्रियों पर हमला करते हुए कहा कि, “छात्र रोहित वेमूला तो संविधान निर्माता भीम राव अंबेडकर के विचारों को मानने वाला व उनके बताए रास्तों पर चलने वाला राष्ट्रविरोधी कैसे हो गया? क्या बाबा साहब के विचारों पर चलना आज क्या टेररिज़्म कहलायेगा?”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो