असदुद्दीन ओवैसी का ऐलान, गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ेगी AIMIM

उत्तर प्रदेश के बाद अब गुजरात विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी AIMIM, अहमदाबाद में असदुद्दीन ओवैसी ने किया ऐलान

By: धीरज शर्मा

Published: 20 Sep 2021, 04:03 PM IST

नई दिल्ली। गुजरात दौरे पर गए ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन ( AIMIM ) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi ) ने बड़ा एलान किया है। उत्तर प्रदेश के बाद अब एआईएमआईएम गुजरात विधानसभा चुनाव ( Gujarat Assembly Election 2022 ) भी लड़ेगी।

ओवैसी ने कहा कि आने वाले वक़्त में हमारी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगी। यहां पर हम कई सीटों पर अपना संगठन मजबूत कर रहे हैं।

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि गुजरात में हम कितनी सीटों पर चुनाव लडेंगे ये निर्णय हमारी गुजरात यूनिट करेगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव हम अपनी पूरी ताकत से लड़ेंगे। ओवैसी ने कहा कि साल 1984 के बाद से गुजरात में कोई मुस्लिम मुख्यमंत्री नहीं है।

यह भी पढ़ेंः West Bengal: दिलीप घोष ने बाबुल सुप्रियो को बताया राजनीतिक पर्यटक, दिनेश त्रिवेदी ने पूछा बड़ा सवाल

कांग्रेस पर भी साधा निशाना
मीडिया से बातचीत में ओवैसी ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा, 'उनके नेता राहुल गांधी ने अपनी पारंपरिक सीट अमेठी खो दी। वहां हमारे पास उम्मीदवार नहीं था। उन्होंने वायनाड भी इसलिए जीता। क्योंकि वहां करीब 35 फीसदी मतदाता अल्पसंख्यक हैं।

ओवैसी ने कहा हमें देखते ही ए टीम, बी टीम, वोट कटर कहा जाता है, लेकिन हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। अब लोग ही इसका फैसला करेंगे।

ओवैसी ने कहा, 'चाहे आप मुस्लिम वोट से हारे हों या गैर-मुस्लिम वोट से, लेकिन हार हुई है। कांग्रेस के लोगों का बीजेपी में शामिल होना हमारी जिम्मेदारी नहीं है।' कांग्रेस मेरे ऊपर चाहे कितने भी आरोप लगा ले, लेकिन मुझे फर्क नहीं पड़ता।

सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों से की मुलाकात
गुजरात पहुंचने के बाद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम समाज के कई नेताओं, सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान चुनावी समीकरणों को लेकर भी चर्चा हुई।

यह भी पढ़ेँः West Bengal: TMC कैंडिडेट सुष्मिता देव निर्विरोध पहुंचेंगी राज्यसभा, BJP ने नहीं उतारा कोई प्रत्याशी

बता दें कि गुजरात में अगले वर्ष नवंबर के महीने में विधानसभा चुनाव होना है। इसको लेकर अभी से राजनीतिक दलों ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है।

बीजेपी नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार में बड़ा फेरबदल भी हुआ है। विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद अब प्रदेश की कमान भूपेंद्र पटेल पर है। पटेल पर अपनी नई कैबिनेट के साथ चुनाव जीतने की बड़ी जिम्मेेदारी है।

Congress
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned