scriptअसम : भाजपा के सीएम उम्मीदवार सोनोवाल ने भरा नामांकन  | Assam : BJP CM candidate sonowal files nomination papers | Patrika News

असम : भाजपा के सीएम उम्मीदवार सोनोवाल ने भरा नामांकन 

Published: Mar 16, 2016 06:34:00 pm

सोनोवाल ने पूर्वी असम के जोरहाट जिला के माजुली के निर्वाचन क्षेत्र के
लिए उप-प्रभागीय अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया

Sarbananda Sonowal

Sarbananda Sonowal

गुवाहाटी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एवं केन्द्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने असम में अप्रैल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। सोनोवाल ने पूर्वी असम के जोरहाट जिला के माजुली के निर्वाचन क्षेत्र के लिए उप-प्रभागीय अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिले के लिए सोनोवाल एक विशाल रैली में भाजपा और असम गण परिषद (अगप) के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ यहां पहुंचे।

इसके अलावा महेन्द्र सिंह और हिमांता बिस्व शर्मा और सहयोगी दल अगप के अध्यक्ष अतुल बोरा सहित कई बड़े नेता भी इसमें शामिल थे। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद सोनोवाल ने माजुली नदी द्वीप को जोडऩे, विकसित करने और एक पर्यटन स्थल के रूप में इसे बढ़ावा देने का वादा किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित अन्य नेता सोनोवाल के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

वह खेल एवं युवा मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री और लोकसभा में उत्तरी असम के लखीमपुर का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसके अलावा, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रंजीत दत्ता और पद्म हजारिका ने भी अपने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में नामांकन दाखिल किया है। 126 सदस्यीय असम विधानसभा के लिए चुनाव 4 और 11 अप्रैल को दो चरणों में मतदान होना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो