script

एयरलाइन कंपनियों पर सरकार ने कसी नकेल, अमरनाथ यात्रियों से ना करें अधिक वसूली

locationनई दिल्लीPublished: Aug 03, 2019 10:57:22 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

एयरलाइन कंपनियों पर सरकार ने दी हिदायत
‘अमरनाथ यात्रियों से न करें मनमानी वसूली’
Aviation Ministry ने कंपनियों को जारी किया निर्देश

Hardeep Singh Puri

नई दिल्ली। अमरनाथ यात्रा पर अचानक लगी रोक का कुछ एयरलाइन कंपनियों ने जमकर फायदा उठाना शुरू कर दिया। जिस पर अब केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने नकेल कसी है। मंत्रालय ( aviation ministry ) ने एयरलाइन कंपनियों को हिदायत दी गई कि, अमरनाथ यात्रा से लौट रहे तीर्थयात्रियों से मनमाना किराया ना वसूला जाए।

दरअसल शुक्रवार को राज्य में आने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए जारी सुरक्षा सलाह के बाद श्रीनगर से आने और जाने के हवाई किराए में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मलिक बोले- घाटी में सब ठीक, किसी को डरने की जरूरत नहीं

https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

उमर अब्दुल्ला ने भी की शिकायत

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने इस आपत्ति जताते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री से कार्रवाई की मांग की। अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा कि श्रीनगर से बाहर जाने वाले लोग इतना महंगे किराए का भुगतान करने को मजबूर हैं।

उमर अब्दुल्ला ने केंद्रीय मंत्री ( Aviation Ministry ) हरदीप पुरी को टैग करते हुए किरायों की एक सूची भी साझा की है। उन्होंने मामले को जल्द से जल्द निपटाने का अनुरोध किया।

कुमार विश्वास का महबूबा मुफ्ती पर वार, कश्मीरियों की ठेकेदारी लेना बंद करो बुआ

https://twitter.com/HardeepSPuri?ref_src=twsrc%5Etfw

20-25 फीसदी अधिक हो रही वसूली

एक ट्रैवल एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के लिए और वहां से जानेवाली उड़ानों के हवाई किराए में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। राज्य में अशांति के कारण आने वाले हफ्तों में पर्यटन बुकिंग में गिरावट आएगी। इसी वजह से ज्यादा किराए वसूले जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो