श्रीनगर से दिल्ली लौटे गुलाम नबी आजाद, बोले- कर्फ्यू लगाकर हुकूमत करना कैसी बहादुरी?

श्रीनगर से दिल्ली लौटे गुलाम नबी आजाद, बोले- कर्फ्यू लगाकर हुकूमत करना कैसी बहादुरी?

Prashant Kumar Jha | Publish: Aug, 08 2019 06:43:54 PM (IST) | Updated: Aug, 08 2019 11:09:17 PM (IST) राजनीति

  • सुरक्षा हालात का जायजा लेने गए थे गुलाम नबी आजाद
  • प्रशासन ने आजाद को श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस दिल्ली भेजा
  • बुधवार को NSA अजीत डोभाल ने लिया था जायजा

नई दिल्ली। गुलाम नबी आजाद ( Ghulam Nabi Azad ) श्रीनगर से दिल्ली लौट गए । दिल्ली लौटते ही कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने मोदी सरकार को अड़े हाथ लिया है। आजाद ने कहा कि कर्फ्यू लगाकर हुकूमत करना कहा की बहादुरी है। 22 जिलों में कर्फ्यू लगाकर सरकार शासन करना चाहती है। सरकार ने पूरे देश को खत्म करने के साथ साथ कश्मीर को भी खत्म कर दी है। सरकार ने जम्मू कश्मीर को नक्शे से मिटा दिया है।

NDA सरकार जम्मू कश्मीर पर काला कानून लेकर आई

कश्मीर में आज किसी को घर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। हाइवे पर एक गाड़ी नहीं दिख रही है। घाटी में पूरा सन्नाटा पसरा हुआ है। हवाई जहाज से घाटी का नजारा देखा। आज NDA सरकार जम्मू कश्मीर पर काला कानून लेकर आई है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली: बागी AAP विधायक अनिल बाजपेयी और देवेंद्र सहरावत अयोग्य करार

एयरपोर्ट से आजाद को वापस दिल्ली भेजा गया

गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद गुरुवार को श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचे। जिसके बाद उन्हें आगे जाने से रोक दिया गया। थोड़ी देर बाद आजाद को श्रीनगर एयरपोर्ट से दोबारा दिल्ली के लिए भेज दिया गया। कश्मीर से धारा 370 को निष्प्रभावी करने के बाद यह पहला मौका था जब गुलाम नबी आजाद जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए। और श्रीनगर में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी लेने के साथ घाटी में कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करने वाले थे। लेकिन उन्हें बीच रास्ते से ही लौटा दिया गया।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के राजा हरि सिंह के बेटे कर्ण सिंह ने किया आर्टिकल 370 हटाने का स्वागत

शोपियां में डोभाल ने लोगों से की थी चर्चा

दरअसल बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल शोपियां में सुरक्षा हालात का जायजा लेने पहुंचे थे। इस दौरान वो स्थानीय लोगों के साथ खाना भी खाया था। जिसका वीडियो वायरल हुआ । डोभाल ने बताया था कि हालात पूरी तरह से सामान्य है। बताया जा रहा है कि डोभाल के दौरे को देखते हुए कांग्रेस नेता आजाद ने भी कश्मीर दौरे का प्लान किया था। लेकिन श्रीनगर प्रशासन ने उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned