scriptआगामी लोकसभा चुनाव अपने गृह राज्‍य से लड़ना चाहते हैं अजहर, किया ऐलान | azharuddin want to contest loksabha election from telangana seat | Patrika News

आगामी लोकसभा चुनाव अपने गृह राज्‍य से लड़ना चाहते हैं अजहर, किया ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 04, 2018 05:40:36 pm

Submitted by:

Mazkoor

पश्चिम बंगाल में एक जनसभा में अपनी इच्‍छा बताते हुए मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने कहा कि इस पर निर्णय पार्टी आलाकमान को लेना है।

secunderabad

आगामी लोकसभा चुनाव अपने गृह राज्‍य से लड़ना चाहते हैं अजहर, किया ऐलान

कोलकाता : मोहम्‍मद अजरुद्दीन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कांग्रेस के पूर्व सांसद रह चुके हैं। वह एक बार फिर आगामी लोकसभा चुनाव में उतरने की तैयारी में हैं। बता दें कि अजहरुद्दीन ने 2009 में उत्‍तर पद्रेश के मुरादाबाद लोकसभा सीट से तो 2014 में राजस्‍थान के टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। जहां वह पहली बार में चुनाव जीते थे तो दूसरी बार में हार का सामना करना पड़ा था। इस बार वह अपने गृहराज्‍य तेलंगाना की सिकंदराबाद सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं। इसकी घोषणा उन्‍होंने पश्चिम बंगाल के वर्धमान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्‍होंने यह भी बताया कि उनसे पार्टी ने संपर्क किया है। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि यह एक विचार है, लेकिन उन्‍होंने इस पर अभी निर्णय नहीं लिया है। जल्‍द ही किसी फैसले पर पहुंच जाएंगे।

अपने ही राज्‍य से लड़ने की इच्‍छा जताई
जनसभा को संबोधित करते हुए अजहर ने कहा कि उनकी इच्‍छा इस बार अपने ही राज्‍य से चुनाव लड़ने की है। वह तेलंगाना राज्य की सिकंदराबाद सीट से चुनाव लड़ना पसंद करेंगे। बताया जाता है कि कांग्रेस भी अजहर को चुनावा लड़ाना चाहता है। पार्टी आलाकमान को भी अजहर की इच्‍छा से अवगत करा दिया गया है और उन्‍हें इस सीट से टिकट मिलने की उम्‍मीद है। इसके मद्देनजर उन्‍होंने अपनी तरफ से सारी तैयारियां शुरू कर दी है।

काफी पहले से लगे हैं तैयारी में
बता दें कि इसी साल जुलाई में भी उन्‍होंने सिकंदराबाद से चुनाव लड़ने की इच्‍छा जताई थी। उन्‍होंने कहा था कि इस लोकसभा क्षेत्र के कई जगहों और गांवों का वह दौरा कर चुके हैं और किसानों से लेकर आम आदमी तक से इस बारे में बात कर चुके हैं। उनके वहां से चुनाव लड़ने की बात का करीब-करीब सभी लोगों ने स्वागत किया है। उन्‍होंने यह भी कहा था कि अपनी इच्‍छा पार्टी को बता दी है। बाकी पार्टी का निर्णय सर्वोपरि होगा, क्‍योंकि यहां वह कप्‍तान नहीं हैं। जब उनसे यह पूछा गया कि क्‍या वह सिकंदराबाद सीट से जीत जाएंगे तो उन्‍होंने कहा कि वह हार-जीत के बारे में नहीं सोचते।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो