scriptबाबा रामदेव ने कैबिनेट मंत्री स्तर का दर्जा लेने से किया इनकार | Baba Ramdev says no to Haryana government's cabinet minister status offer | Patrika News
राजनीति

बाबा रामदेव ने कैबिनेट मंत्री स्तर का दर्जा लेने से किया इनकार

रामदेव ने कहाकि संत अपमान और सम्मान से ऊपर होता है, वे राजनीति से ऊपर है

Apr 21, 2015 / 11:50 am

शक्ति सिंह

baba ramdev

baba ramdev

चंडीगढ़। योग गुरू बाबा रामदेव ने हरियाणा सरकार के कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। रामदेव ने मंगलवार को कहाकि संत अपमान और सम्मान से ऊपर होता है। वे राजनीति से ऊपर है। इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद थे।

पत्रकारों से बातचीत में रामदेव ने कहाकि, वे यहां सेवा के लिए आए हैं और योग व आयुर्वेद के विस्तार के लिए हरियाणा सरकार जो कुछ कहेगी वो करेंगे। मैं पूरी विनम्रता से कैबिनेट मंत्री स्तर का दर्जा दिए जाने के प्रस्ताव को अस्वीकार करता हूं। वहीं इस बारे में खट्टर ने कहाकि, बाबा रामदेव ने इस कदम से अपना मान और बढ़ा लिया है। लेकिन मैं अब भी उनसे कहता हूं कि वे जब भी हरियाणा आए तो राज्य सरकार के प्रोटोकॉल को स्वीकार करें।

गौरतलब है कि प्रोटोकॉल के तहत लालबत्ती वाली गाड़ी और सुरक्षाकर्मी मुहैया कराए जाते हैं। यदि रामदेव यह प्रस्ताव स्वीकार कर लेते तो उन्हें सरकारी बंगले और तनख्वाह के साथ ही अन्य कई सुविधाएं मिलती। इस महीने की शुरूआत में हरियाणा सरकार ने रामदेव को कै बिनेट मंत्री के स्तर का दर्जा देने का फैसला लिया था। उन्हें राज्य का योग व आयुर्वेद का ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किया गया था। 

Home / Political / बाबा रामदेव ने कैबिनेट मंत्री स्तर का दर्जा लेने से किया इनकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो