scriptमहाराष्ट्र: कांग्रेस ने बालासाहेब थोराट को विधानसभा में बनाया नेता प्रतिपक्ष | Balasaheb Thorat appointed as CLP leader of Maharashtra assembly | Patrika News

महाराष्ट्र: कांग्रेस ने बालासाहेब थोराट को विधानसभा में बनाया नेता प्रतिपक्ष

locationनई दिल्लीPublished: Jun 14, 2019 02:35:10 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

महाराष्ट्र विधानसभा में फेरबदल
निचले सदन के नेता नामदेवराव वडेट्टीवार होंगे
राधा कृष्ण विखे पाटिल के इस्तीफे से नेता प्रतिपक्ष का पद था खाली

Balasaheb Thorat

महाराष्ट्र: कांग्रेस ने बालासाहेब थोरात को विधानसभा में बनाया नेता प्रतिपक्ष

नई दिल्ली। महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर आ रही है। कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट को महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया है। बालासाहेब को यह पद राधा कृष्ण विखे पाटिल के कांग्रेस छोड़ने के बाद मिला है। नेता प्रतिपक्ष के अलावा पार्टी ने विधानसभा और विधान परिषद के अंदर भी कई दूसरे पदों पर बदलाव किए हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1139438036121464832?ref_src=twsrc%5Etfw
महाराष्ट्र विधानसभा में फेरबदल

शुक्रवार को कांग्रेस हाईकमान ने बताया कि महाराष्ट्र विधानसभा में बालासाहेब थोराट को नया नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है। बालासाहेब राधा कृष्ण विखे पाटिल की जगह अब थोराट विधानसभा में कांग्रेस के नेता होंगे। इसके अलावा निचले सदन के नेता नामदेवराव वडेट्टीवार होंगे। वहीं, विधान परिषद के नेता शरद रणपिसे होंगे।
विखे पाटिल के इस्तीफे के बाद पद हुआ था खाली

कांग्रेस के दिग्गज नेता और महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे राधाकृष्णन विखे पाटिल ने पिछले महीने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने अपनी विधायकी भी छोड़ दी थी।
Radhakrishna Vikhe Patil
चर्चा यह है कि राधाकृष्णन विखे पाटिल भाजपा में शामिल हो सकते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले राधाकृष्णन के बेटे सुजय विखे पाटिल लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे और उन्होंने लोकसभा चुनाव भी जीता है।
महाराष्ट्र कांग्रेस में भी अंदरूनी कलह


यहां आपको बताते चलें कि हाल ही में कांग्रेस से निष्कासित विधायक अब्दुल सत्तार ने कहा था कि कांग्रेस के 8 से 10 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद महाराष्ट्र कांग्रेस में भी अंदरूनी कलह जारी है और कई नेता पार्टी छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो