script

West Bengal में चुनाव से पहले राजनीतिक घमासान, अब ममता के भतीजे ने दिया यह बयान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2021 08:40:42 pm

Submitted by:

Mohit sharma

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य का सियासी पारा गरमाता जा रहा है
CM ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा

West Bengal में चुनाव से पहले राजनीतिक घमासान, अब ममता के भतीजे ने दिया यह बयान

West Bengal में चुनाव से पहले राजनीतिक घमासान, अब ममता के भतीजे ने दिया यह बयान

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal Assembly Election ) में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य का सियासी पारा गरमाता जा रहा है। इस बीच राजनीति दलों ने जहां युद्ध स्तर पर चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं, वहीं नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप और तीखी बयानबाजी का दौर भी चल निकला है। इस क्रम में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee ) के भतीजे और TMC सांसद अभिषेक बनर्जी ( TMC MP Abhishek Banerjee ) ने भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) पर जमकर निशाना साधा है। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अगर उनकी गर्दन भी काट दी जाए तो भी वह बंगाल और ममता बनर्जी की जयकार करते रहेंगे।

किसानों से मिलने अचानक गाजीपुर बॉर्डर पहुंची महात्मा गांधी की पोती, मंच से बोली यह बात

वोट तृणमूल कांग्रेस पार्टी को ही दो

दरअसल, सांसद अभिषेक बनर्जी दक्षिण कोलकाता में एक रोड शो कर रहे थे। इस दौरान एक जनसभा का संबोधित करते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा कि वो मानते हैं कि वोटो का खरीदा जा सकता है। मैं कहता हूं कि अगर वो ऐसा सोचते हैं तो आप उनसे पैसे ले लो, लेकिन वोट तृणमूल कांग्रेस पार्टी को ही दो। अभिषेक ने कहा कि हमारी लड़ाई उन बाहरी लोगों के खिलाफ है जो अपनी संस्कृति हम पर थोपना चाहते हैं। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में इस बार चुनाव में राजनीतिक घमासान होने वाला है। बंगाल में भाजपा की ओर से चुनावी कमान जहां गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के दिग्गज नेता संभाल चुके हैं, वहीं ममता बनर्जी राज्य में भाजपा के पांव नहीं जमने देना चाहती। यही वजह है कि वह भाजपा के हर वार का मुंहतोड़ जवाब दे रही हैं। हालांकि भाजपा ने पश्चिम बंगाल में इस बार विजय पताका लहराकर भगवा सरकार बनाने की दावा किया है।

बिहार: तेज प्रताप यादव का खुलासा: इस नेता की वजह से बिगड़ी पिता लालू यादव की तबीयत

भाजपा के छल में न आने की अपील

वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंंगाल के लोगों से भाजपा के छल में न आने की अपील की है। ममता बनर्जी का कहना है कि भाजपा राज्य में बंगाली और गैर बंगालियों में फूट डालकर राज करना चाहती है। लेकिन उनके इन मंसूबों का कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। हालांकि इस बीच ममता बनर्जी के कुछ नेताओं ने उनकी पार्टी से नाता तोड़कर भाजपा का रुख किया है। इस क्रम में तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने शुक्रवार को राज्यसभा में पार्टी से इस्तीफा दे दिया, जिन्होंने दावा किया कि वह पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल में ‘घुटन’ और ‘असहाय’ महसूस कर रहे थे। त्रिवेदी ने कहा, “मैं पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं क्योंकि मेरे राज्य में हिंसा हो रही है। मैं अपनी पार्टी का आभारी हूं कि उसने मुझे यहां भेजा। मुझे घुटन महसूस हो रही है, क्योंकि हम राज्य में हिंसा के बारे में कुछ नहीं कर पा रहे हैं।”

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zakgz

ट्रेंडिंग वीडियो