भगवंत मान ने की AAP कार्यकर्ताओं की तारीफ, पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस पर धांधली करने का लगाया आरोप

HIGHLIGHTS

  • Punjab Aam Aadmi Party: पंजाब आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं, नेताओं और वोलेंटियर्स की जमकर तारीफ की।
  • भगवंत मान ने कहा कि कांग्रेस के हिंसक राजनीति के आगे पार्टी के कार्यकर्ता और नेता सत्ता परिवर्तन के लिए अडिग रहे हैं।

By: Anil Kumar

Updated: 17 Feb 2021, 07:04 PM IST

चंडीगढ़। तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग कर रहे किसानों के आंदोलन का केंद्र बिन्दु बन चुके पंजाब में सियासी घमासान तेज हो गया है। बुधावार को पंजाब में स्थानीय निकाय चुनाव के परिणाम सामने आए हैं, जिसमें कांग्रेस ने प्रचंड जीत हासिल की है, जबकि मुख्य विपक्षी दल आम आदमी पार्टी के साथ-साथ शिरोमणी अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया है।

इस चुनाव परिणाम से आम आदमी पार्टी को करारा झटका लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में काबिज होने का सपना देख रही आम आदमी पार्टी के लिए सबसे बड़ा झटका है। कई ऐसे क्षेत्र रहे जहां पर आम आदमी पार्टी का खाता तक नहीं खुला।

Punjab Municipal Election: आम आदमी पार्टी का सूपड़ा साफ, कई क्षेत्रों में नहीं खुला खाता

चुनाव परिणाम से एक दिन पहले पंजाब आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने एक बड़ा बयान देते हुए पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं, नेताओं और वोलेंटियर्स की जमकर तारीफ की थी।

पार्टी कार्यालय की ओर से जारी बयान में भगवंत मान ने पार्टी के उन नेताओं, स्वयंसेवकों और उम्मीदवारों की सराहना की जिन्होंने सरकारी मशीनरी की मदद से कांग्रेस के द्वारा किए गए सख्ती का सामना किया और पंजाब में राजनीतिक बदलाव के लिए अडिग रहे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हिंसक घटनाओं के सामने दृढ़ता के साथ खड़े रहकर एक नया पंजाब बनाने के सपने को पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने आगे बढ़ाने दृढ़ निश्चय दिखाया है।

कांग्रेस पर चुनाव में धांधली का लगाया आरोप

भगवातं मान ने कांग्रेस पर निकाय चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को हुए मतदान में कांग्रेस ने सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल कर बूथों पर कब्जा कर लिया। इतना ही नहीं, उन्होंने बताया कि पट्टी, समाना, राजपुरा, भिखीविंड, जलालाबाद और धूरी में हिंसक घटनाएं भी हुई।

Punjab Municipal Election Results: कांग्रेस ने सभी नगर निगमों में जीत हासिल की, भाजपा की करारी हार

मान ने कहा कि हिंसक घटना के दौरान पुलिस द्वारा समर्थित कांग्रेस ने AAP के स्वयंसेवकों के साथ बुरी तरह मारपीट की और पट्टी में पार्टी के एक कार्यकर्ता पर भी गोली चला दी। उन्होंने कहा कि बूथों पर कांग्रेसियों द्वारा कब्जा करने के बाद अकाली दल के कार्यकर्ता डर से भाग गए, तो वहीं भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं को बूथों पर बैठने की इजाजत तक नहीं दी। लेकिन आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का बहादुरी के साथ सामना किया।

भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में इन पारंपरिक दलों द्वारा बनाई गई राजनीतिक गंदगी को साफ करने के लिए बदलाव करना होगा। इसके लिए आप के कार्यकर्ता और स्वयंसेवक डटे हुए हैं।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned