script

भाटापारा हिंसा: पीड़ितों को मुआवजे का ऐलान, ममता सरकार देगी ढाई लाख रुपए और नौकरी

Published: Jun 28, 2019 08:44:45 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

Bhatpara Violence पर राजनीतिक दलों की नजर
BJP के बाद TMC प्रतिनिधिमंडल ने भी किया दौरा
पीड़ित परिजनों को मुआवजा और नौकरी देगी Mamata Banerjee सरकार

Bhatpara Violence

भाटापारा हिंसा: पीड़ितों को मुआवजे का ऐलान, ममता सरकार देगी ढाई लाख रुपए और नौकरी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल का हिंसा प्रभावित क्षेत्र भाटपारा इन दिनों राजनीति का केंद्र बना हुआ है। बीजेपी के बाद अब तृणमूल कांग्रेस के आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने इलाके का दौरा किया है। इसके बाद Mamata Banerjee सरकार ने ऐलान किया कि Bhatpara violence के दौरान मारे गए लोगों के परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाएगी।

राज्य सरकार देगी मुआवजा

TMC नेता और शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि यहां लोगों के लिए हालात अच्छे नहीं हैं। कई इलाकों में निरंतर बम विस्फोट हुए हैं। राज्य सरकार की ओर से हिंसा में मारे गए लोगों के परिजन को ढाई लाख का मुआवजा दिया है। साथ ही राज्य सरकार मारे गए लोगों के परिजनों को नौकरी भी देगी।

राहुल गांधी का Resign राग: कांग्रेस से 120 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

https://twitter.com/ANI/status/1144567209295044609?ref_src=twsrc%5Etfw

8 TMC नेताओं के दल ने किया दौरा

बंगाल की राजनीतिक संघर्ष के दौरान पुलिस की कथित गोलीबारी में भाटापार के दो लोगों की मौत होने के एक हफ्ते बाद टीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने इलाके दौरा किया। इसमें खाद्य मंत्री ज्योतिप्रियो मलिक, शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम, अग्नि मंत्री सुजीत बोस, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ब्रात्य बसु और पार्टी के विधायक पार्थ भौमिक और निर्मल घोष शामिल थे।

बीजेपी कर चुकी है 10 लाख देने का ऐलान

22 जून को बीजेपी के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने भी यहां का दौरा किया था। सांसद एस एस अहलूवालिया, विष्णु दयाल राम और सत्यपाल सिंह ने मृतकों के परिवार से भी मुलाकात की थी। बीजेपी नेताओं ने कहा कि शोक संतप्त परिवारों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

तीन महीने में BJP के 10 वरिष्ठ नेता बन सकते हैं राज्यपाल, 10 राज्यों में खत्म हो रहा कार्यकाल

https://twitter.com/SSAhluwaliaMP?ref_src=twsrc%5Etfw

सुलग रहा बंगाल का भाटापारा

बता दें कि बैरकपुर संसदीय क्षेत्र में आने वाले भाटपारा और उसके निकटवर्ती कांकिनाड़ा, जगद्दल, नैहाटी में 23 को आम चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद से वहां माहौल खराब है। 20 जून को हुई घटना में उस वक्त दो लोग मारे गए और कम से कम चार घायल हो गए जब पुलिस ने गोली चला दी।

ट्रेंडिंग वीडियो