scriptपुडुचेरी में कांग्रेस को बड़ा झटका, सीएम नारायणसामी ने एलजी को सौंपा इस्तीफा | Big charge of CM Narayanasamy, Kiran Bedi and Center hatched a conspiracy to topple our government | Patrika News

पुडुचेरी में कांग्रेस को बड़ा झटका, सीएम नारायणसामी ने एलजी को सौंपा इस्तीफा

Published: Feb 22, 2021 12:16:20 pm

Submitted by:

Dhirendra

केंद्र सरकार पुडुचेरी में जबरन हिंदी थोपना चाहती है।
हम सहयोगी दलों के साथ पांच साल त क सरकार चलाने में सफल रहे।

v narayansami

केंद्र ने आवंटित धनराशि जारी न कर पुडुचेरी में विकास को बाधित किया।

नई दिल्ली। पुडुचेरी विधानसभा में फ्लोर टेस्ट को लेकर बहस जारी है। बहस में भाग लेते हुए सीएम वी नारायणसामी ने पूर्व एलजी किरण बेदी और केंद्र सरकार पर एक योजना के तहत सरकार को गिराने जैसा गंभीर आरोप लगाया है। लेकिन हमने अपने और सहयोगी दलों के विधायकों को एकजुट किया और पांच साल तक शासन चलाने में सफल रहे।
भाषण समाप्त करने के बाद सीएम नारायणसामी सदन बाहर चले गए और एलजी से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया। इसके साथ दक्षिण भारतयी राज्यों में कांग्रेस का एक मात्र किला भी ढह गया।

https://twitter.com/ANI/status/1363717253112336386?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले उन्होंने कहा था केंद्र ने पुडुचेरी के लोगों के साथ विश्वासघात किया है। केंद्र ने पुडुचेरी के लिए आवंटित धनराशि भी जारी नहीं की, जिससे विकास कार्य बाधित हुआ।

पुडुचेरी की जनता हमारे साथ
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से सरकार को गिराने की कोशिश के बावजूद हमने द्रमुक और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई। उसके बाद हमने विभिन्न चुनावों का सामना किया। हमने सभी उपचुनाव जीते हैं। साफ है कि पुडुचेरी की जनता हमारे साथ है।
हिंदी को जबरन थोपना चाहती है बीजेपी

इतना ही नहीं, तमिलनाडु और पुडुचेरी में हम दो भाषा प्रणाली का पालन करते हैं। भारतीय जनता पार्टी पुडुचेरी में हिंदी भाषा को जबरन थोपना चाहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो