scriptसरकार बनने के बाद तेलंगाना में केसीआर को बड़ा झटका, तीन एमएलसी अयोग्य करार | big loss of kcr party trs | Patrika News

सरकार बनने के बाद तेलंगाना में केसीआर को बड़ा झटका, तीन एमएलसी अयोग्य करार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2019 03:48:35 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

केसीआर की पार्टी टीआरएस को बड़ा झटका लगा है।

kcr

सरकार बनने के बाद तेलंगाना में केसीआर को बड़ा झटका, तीन एमएलसी अयोग्य करार

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। लेकिन, साउथ में सियासी हलचल तेज है। कर्नाटक में एक बार फिर सियासी संकट उफान पर है। वहीं, दूसरी ओर तेलंगाना में केसीआर की पार्टी टीआरएस को बड़ा झटका लगा है। टीआरएस के तीन एमएलसी को अयोग्य घोषित कर दिया गया है।
टीआरएस के तीन एमएलसी अयोग्य घोषित

जिन तीन एमएलसी को अयोग्य घोषित किया गया है, उनमें यादव रेड्डी, भूपति रेड्डी और रमेश नायक शामिल हैं। इस तीनों को दलबदल कानून के तहत तेलंगाना विधान परिषद से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। गौरतलब है कि टीआरएस नेताओं ने चार एमएलसी के खिलाफ शिकायत की थी, जिसके बाद परिषद के अध्यक्ष ने तीन एमएलसी को अयोग्य ठहरा दिया, जबकि चौथे एमएलसी कोंडा मुरली ने पहले ही अपनी पद से इस्तीफा दे दिया था और जिसे तुरंत स्वीकार कर लिया गया। टीआरस ने चारों एमएलसी पर पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया था।
एक एमएलसी ने पहले ही दिया था इस्तीफा

इससे पहले कोंडा मुरली ने विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा देते हुए कहा था कि केसीआर का रवैया विपक्ष को लेकर काफी गैरजिम्मेदाराना है। गौरतलब है कि कोंडा साल 2015 में एमएलसी चुने गए थे और उनका कार्यकाल 2021 तक था। लेकिन दलबदल कानून के तहत टीआरएस ने उनकी शिकायत कर दी थी। इसके बाद कोंडा को नोटिस जारी किया गया था। नोटिस मिलने के बाद कोंडा मुरली ने विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। ऐसा माना जा रहा है कि अगामी लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के लिए बड़ा झटका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो