भाजपा को लगा बड़ा झटका, आम आदमी पार्टी में शामिल हुए कई नेता

  • आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने सभी का स्वागत किया।
  • संत लाल चावड़िया दिल्ली सफाई कर्मचारी आयोग के पूर्व चेयरमैन भी रह चुके हैं।
  • आप को जिताएंगे एमसीडी का आगामी चुनाव और सफाई कर्मचारियों के हित में काम करेंगे।

नई दिल्ली। दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। अरविंद केजरीवाल की सरकार से प्रभावित होकर भाजपा के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी और दिल्ली सफाई आयोग के पूर्व अध्यक्ष संतलाल चावड़िया व भाजपा के जिला उपाध्यक्ष और दिल्ली नगर निगम श्रमिक संघ के अध्यक्ष जेपी टोंक के साथ दर्जनों कार्यकर्ता बुधवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। आप के वरिष्ठ नेता व एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने टोपी और पटका पहना कर सभी लोगों का पार्टी में स्वागत किया। इस मौके पर दुर्गेश पाठक ने कहा कि हमारे लिए यह बहुत ही खुशी की बात है कि ऐसे सम्मानित लोग हमारी पार्टी से जुड़ रहे हैं। इनके आने से आम आदमी पार्टी इन क्षेत्रों में और मजबूत होती है।

वहीं, संतलाल चावड़िया ने कहा कि आज मैं आम आदमी पार्टी के परिवार से जुड़ रहा हूं, क्योंकि भाजपा में अपने कार्यकाल के दौरान मुझे यह महसूस हुआ कि एमसीडी में बैठी भाजपा पिछले 15 सालों से दिल्ली में भ्रष्टाचार फैला रही है। सफाई कर्मचारियों का अध्यक्ष होने के नाते मैं पुष्टि के साथ कहता हूं कि आम आदमी पार्टी ने सफाई कर्मचारियों के वेतन के लिए जो पैसा एमसीडी को दिया था, एमसीडी में बैठी भाजपा ने उन पैसों की हेरफेर की है। कर्मचारियों के प्रोविडेंट फंड में भी हेर फेर की जाती है। आप के माध्यम से आने वाले नगर निगम उपचुनाव को जीतेंगे और सभी कर्मचारियों के हित में काम करेंगे।

जेपी टोंक ने कहा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता सफाई कर्मचारियों के पैर धुलकर पीते हैं और नाटक करते हैं कि हम सफाई कर्मचारियों के हितैषी हैं, लेकिन वास्तव में हो कुछ और रहा है। खेद का विषय है कि भाजपा केवल अमीर लोगों की पार्टी है। आप के कार्यकर्ताओं के बीच बैठकर मुझे महसूस हो रहा है, जैसे कि एक पक्षी पिंजरे से निकलकर खुले वातावरण में खुलकर सांस ले रहा है। मैं समस्त भाजपा परिवार को बताना चाहता हूं कि आज वाल्मीकि समाज जाग गया है और आप मुंह की खाने के लिए तैयार हो जाओ। भाजपा का दिल्ली से नामो निशान मिट जाएगा, यह मेरा प्रथम कर्तव्य है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि, आज बहुत ही खास दिन है, क्योंकि आप के साथ दिल्ली के बहुत ही नामचीन लोग जुड़ रहे हैं, जिनका एक लंबा संघर्ष रहा है। दिल्ली में जो पिछड़े वर्ग के लोग हैं, जिनका हर दिन संघर्ष भरा गुजरता है, उन लोगों के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित करने वाले साथी आज आप परिवार में शामिल हो रहे हैं। मैं खुद में गर्व महसूस कर रहा हूं कि मुझे ऐसे नामचीन हस्तियों के बीच बैठने का मौका मिला।

वाल्मीकि समाज और अपना पूरा जीवन दिल्ली के सफाई कर्मचारियों के हित में बिताने वाले संतलाल चावड़िया के नाम से आप सभी लोग परिचित होंगे। संतलाल चावड़िया भाजपा के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी थे, जिनको 34000 वोट भी मिले और यह सबको पता है कि ये दिल्ली सफाई आयोग के पूर्व अध्यक्ष भी रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि जेपी टोंक ने पिछले 30 से 35 साल सफाई कर्मचारियों और दलित समाज के लिए संघर्ष करते हुए बिताया है। पिछले दिनों जब सफाई कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा था, उस दौरान उनके हित में आवाज उठाई, न जाने कितनी बार जेल गए, कितनी बार लाठियां खाई। जेपी, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष और दिल्ली नगर निगम श्रमिक संघ के अध्यक्ष भी हैं। इंद्रजीत यादव दिल्ली प्रदेश के महासचिव हैं और राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भी हैं। इनके साथ अन्य कई बड़े कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मैं सभी का आम आदमी पार्टी में हार्दिक स्वागत करता हूं।

BJP AAP
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned