scriptभाजपा को बड़ा झटका? आजसू ने दिए एनडीए को छोड़ने के संकेत | Big shock to BJP? Jharkhand Students Union give signal to leave NDA | Patrika News

भाजपा को बड़ा झटका? आजसू ने दिए एनडीए को छोड़ने के संकेत

Published: Jun 25, 2018 07:33:09 am

Submitted by:

Mohit sharma

आजसू ने स्पष्ट कहा है कि अगर भाजपा अपने रवैये में बदलाव नहीं लाती तो आने वाले विधानसभा चुनाव में वह अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी और सभी 81 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

Jharkhand Students Union

भाजपा को बड़ा झटका? आजसू ने दिए एनडीए को छोड़ने के संकेत

नई दिल्ली। भाजपा नीत एनडीए से उसका एक और सहयोगी दल अलग हो सकता है। ऐसे संकेत भाजपा के हमेशा साथ रही ऑल झारखंड स्टूडेन्ट्स यूनियन (आजसू) ने दिए हैं। आजसू ने स्पष्ट कहा है कि अगर भाजपा अपने रवैये में बदलाव नहीं लाती तो आने वाले विधानसभा चुनाव में वह अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी और सभी 81 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। वहीं दूसरी ओर बिहार में भी जेडीयू और भाजपा के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है। बिहार में जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने घोषणा की है कि वह चुनाव में अपने उम्मीदवार मैदान में उतारेगी। अब अगर आजसू एनडीए का साथ छोड़ती है तो झारंखड में भाजपा अकेली रह जाएगी।

बंगाल: मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति की वजह से बफर जा टकराई ट्रेन, यात्रियों को आई चोटें

बता दें कि झारखंड की सिल्ली और गोमिया विधानसभा सीटों पर हाल ही में हुए उप चुनावों में आजसू को बड़ा झटका लगा है। बल्कि सिल्ली सीट पर आजसू को शर्मनाक हार का सामने इस वजह से भी करना पड़ा है कि क्योंकि यह अध्यक्ष सुदेश महतो का गढ़ रहा है। उप चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही भाजपा और आजसू में खींचतान नजर आ रही है। यहां तक कि आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो ने चुनाव हारने के बाद भाजपा के साथ गठबंधन पर पुर्नविचार करने की बात कह दी थी।

नहीं रहे 58 शादी करने वाले झारखंडी गांधी, एक मजदूर के लिए गिरा दी थी सरकार

जानकारी के अनुसार आजसू महासचिव रामचंद्र साहिस ने भाजपा के साथ गठबंधन की समीक्षा करने की मांग की है। आजसू नेता साहिस का कहना है कि भाजपा 2000 में भाजपा ने सुदेश महतो के दम पर ही सत्ता की सीढ़िया चढ़ी है और अब वह इस बात को भूल गई है। यही नहीं आजसू नेता ने भाजपा को 2005 में उसके सहयोग से बनवाई एनडीए सरकार की भी याद दिलाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो