Bihar Assembly Election 2020: RJD के मुस्लिम-यादव समीकरण पर ओवैसी ने लगाया सेंध! SJD के साथ AIMIM का गठबंधन

HIGHLIGHTS

  • Bihar Assembly Election 2020: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने बिहार में चुनाव लड़ने का फैसला किया है।
  • बिहार चुनाव में ओवैसी के उतरने से राष्ट्रीय जनता दल यानी आरजेडी के मुस्लिम यादव समीकरण को बड़ा झटका लगने वाला है। क्योंकि AIMIM-SJDD साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

By: Anil Kumar

Updated: 19 Sep 2020, 07:13 PM IST

पटना। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिन का समय बचा है। उससे पहले सभी सियासी दल अपनी-अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए तैयारियों में जुट गए हैं। तमाम सियासी दलों में वोट के समीकरण के मद्देनजर सीट शेयरिंग और गठबंधन की सुगबुगाहट भी तेज हो गई है।

इसी कड़ी में पहले से ही सियासी तौर पर पिछड़ते दिख रहे विपक्षी दलों के तथाकथित महागठबंधन को असदुद्दीन ओवैसी ने एक बड़ा झटका दिया है। दरअसल, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन ( AIMIM ) ने बिहार में चुनाव लड़ने का फैसला किया है और आज यानी शनिवार को पार्टी प्रमुख ओवैसी ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व सांसद देवेंद्र प्रसाद भी मौजूद थे।

Bihar Assembly Election : भाकपा माले ने तेजस्वी की बढ़ाई टेंशन, सीट शेयरिंग पर कांग्रेस झुकने को तैयार नहीं

बिहार चुनाव में ओवैसी के उतरने से राष्ट्रीय जनता दल यानी आरजेडी के मुस्लिम यादव समीकरण को बड़ा झटका लगने वाला है। क्योंकि ओवैसी की पार्टी AIMIM ने बिहार में समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक ( SJDD ) से गठबंधन ( AIMIM-SJDD Alliance ) किया है।

RJD को लग सकता है बड़ा झटका

आपको बता दें कि कई दशकों से बिहार में मुस्लिम-यादव के समीकरण को राष्ट्रीय जनता दल के लिए वोट बैंक माना जाता रहा है। लेकिन अब मुश्किल पैदा हो सकता है। AIMIM प्रमुख ओवैसी ने कहा कि बिहार चुनाव के लिए AIMIM और SJDD के बीच गठबंधन हुआ है।

उन्होंने कहाकि UDSA गठबंधन देवेंद्र प्रसाद यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। बिहार में जो भी पार्टियां साम्प्रदायिकता के खिलाफ लड़ना चाहती है, उनका हम स्वागत करते हैं। ऐसे में ये माना जा रहा है कि AIMIM-SJDD का गठबंधन आरजेडी के वोट बैंक में सेंधमारी कर सकती है।

Bihar Assembly Election 2020: CM उम्मीदवारी पर चिराग पासवान का बड़ा बयान, बोले- नीतीश से कोई समस्या नहीं

ओवैसी ने RJD पर हमला करते हुए कहा कि यदि बिहार में भाजपा जीत रही है तो इसके लिए RJD जिम्मेदार है। हमने हैदराबाद में भाजपा को हराया। महाराष्ट्र में शिवसेना को हराया। महागठबंधन अब नहीं रहा। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस आज शिवसेना की गोदी में जाकर बैठ गई है। कांग्रेस की गलत नीतियों का खामियाजा आज देश के और बिहार के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। बता दें कि AIMIMने सितंबर के शुरुआत में ही 50 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर दिया था।

bihar assembly election Bihar Election
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned