Bihar Assembly Election 2020: CM उम्मीदवारी पर चिराग पासवान का बड़ा बयान, बोले- नीतीश से कोई समस्या नहीं

HIGHLIGHTS

  • Bihar Assembly Election: चिराग पासवान ( Chirag Paswan ) ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके बीच दरार की बात को खारिज करते हुए कहा कि मुझे एनडीए के चेहरे के रूप में नीतीश कुमार से कोई समस्या नहीं है।
  • 37 वर्षीय चिराग पासवान ने कहा कि गठबंधन के सहयोगियों को एक सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम पर सहमत होने की आवश्यकता है जिसमें उनका 'बिहार पहले और बिहारी पहले' अभियान शामिल है।

By: Anil Kumar

Updated: 12 Sep 2020, 08:34 PM IST

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly Elections 2020 ) को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। वहीं, सीट बंटवारे को लेकर भी आपस में गहमागहमी देखने को मिल रहा है। इस बीच नीतीश कुमार पर लगातार हमलावार हो रहे लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान के तेवर ढीले पड़ गए हैं।

चिराग पासवान ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके बीच दरार की बात को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि मुझे एनडीए के चेहरे के रूप में नीतीश कुमार से कोई समस्या नहीं है। दरअसल, चिराग पासवान लगातार नीतीश कुमार को लेकर निशाना साध रहे थे। ऐसे में नीतीश कुमार के नेतृत्व में LJP के चुनाव लड़ने को लेकर संदेह पैदा हो गया था।

Bihar Assembly Election 2020: नीतीश कुमार और जेपी नड्डा के बीच सीट बंटवारे पर हुई चर्चा

हालांकि अब जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार पहुंचे तो चिराग के तेवर थोड़े ढीले पड़ गए। लेकिन उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि मैं भाजपा द्वारा चुने गए किसी भी टॉम, डिक या हैरी के साथ खुश हूं।

37 वर्षीय चिराग पासवान ने कहा कि गठबंधन के सहयोगियों को एक सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम पर सहमत होने की आवश्यकता है जिसमें उनका 'बिहार पहले और बिहारी पहले' अभियान शामिल है। उन्होंने आगे यह भी कहा कि वे नीतीश कुमार के उन वादों पर काम करने को तैयार नहीं हैं, जो कि 2015 के चुनाव से पहले घोषित किए थे।

चिराग ने सीएम नीतीश पर उठाए कई सवाल

आपको बता दें कि चुनाव से पहले ही NDA में दरार पड़ने की खबरों के बीच चिराग पासवान ने कहा है कि वे साथ में मिलकर चुनाव लड़ेंगे। हालांकि चिराग पासवान सीएम नीतीश कुमार और सरकार के कामों को लेकर कई बार तीखा हमला बोला है। इसमें बाढ़ प्रबंधन, कोविड महामारी से लड़ाई और सुशांत सिंह राजपूत मामला सबसे अहम है। कोरोना संकट के बीच विधानसभा चुनाव न कराने की राष्ट्रीय जनता दल की मांग का चिराग ने समर्थन किया था।

Bihar Election की हलचल शुरू, JDU के डिजिटल प्लेट्फॉर्म तो BJP के रथ तैयार, NDA के हुए मांझी

किसी दिन मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं: चिराग

आपको बता दें कि चिराग पासवान बिहार के मुख्यमंत्री बनने के सपने भी देख रहे हैं और उन्होंने अपनी महत्वकांक्षा भी स्पष्ट की है। जून में पार्टी की एक बैठक में उन्होंने कहा था कि मैं किसी दिन मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं। चिराग के इस बयान का उनके पिता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि मैं चिराग के सभी निर्णयों में दृढ़ता से खड़ा हूं।

आपको बता दें कि बिहार की 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव अक्टूबर-नवंबर में चुनाव होने वाले हैं। वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त होगा।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned