scriptBihar Assembly Polls: दूसरे चरण का मतदान जारी, चिराग पासवान ने डाला वोट | Bihar Assembly Polls Second Phase Voting Start for 17 district and 94 seats | Patrika News
राजनीति

Bihar Assembly Polls: दूसरे चरण का मतदान जारी, चिराग पासवान ने डाला वोट

Bihar Assembly Polls 17 जिलों की 94 सीटों के लिए मतदान शुरू
दूसरे चरण में तेजस्वी-तेजप्रताप समेत 1463 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला
चिराग ने ट्वीट कर जनता से की नीतीशमुक्त बिहार की अपील

नई दिल्लीNov 03, 2020 / 08:19 am

धीरज शर्मा

bihar assembly election

बिहार विधानसभा चुनाव 2020

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly Polls ) में 17 जिलों की 94 सीट पर दूसरे चरण का मतदान शुरू हो चुका है। इस चरण 1463 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। आरजेडी के लिए ये चरण काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि इसी चरण में राष्ट्रीय जनता दल के नेता और महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव चुनावी मैदान में हैं।
बिहार के डिप्टी सीएम सुबह-सुबह पटना स्थित मतदान केंद्र पहुंचे और अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि- मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे अपने घरों से बाहर निकलें, अपना वोट डालें, सामाजिक दूरियां बनाए रखें और नकाब पहने रहें।
वहीं राज्यपाल फागु चौहान ने भी राजधानी पटना में वोट डाला। इसके बाद लोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

https://twitter.com/hashtag/BiharElections?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/BiharElections?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इन जिलों में हो रहा मतदान
पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, छपरा, वैशाली, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा और राजधानी पटना प्रमुख रूप से शामिल है।
इससे पहले मतदान को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गईं। कोरोना काल के चलते सभी बूथों वोटिंग से पूर्व सैनिटाइज किया गया।
https://twitter.com/NitishKumar?ref_src=twsrc%5Etfw
चिराग की अपील नीतीशमुक्त बिहार
दूसरे चरण के मतदान से ठीक पहले चिराग पासवान ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट के जरिए उन्होंने नीतीश मुक्त बिहार की अपील की है। उन्होंने लिखा- पहले चरण के मतदान के बाद आदरणीय नीतीश कुमार जी की हार की बौखलावट किसी से छुपी नहीं है। जनता ने उनको नकार दिया है। आप सभी बिहार के मतदाताओं से अपील है बिहार को और बर्बाद ना होने दें। जनता ने बिहार में बदलाव व नीतीशमुक्त बिहार बिहार 1st बिहारी 1st के लिए आशीर्वाद दिया है।

Home / Political / Bihar Assembly Polls: दूसरे चरण का मतदान जारी, चिराग पासवान ने डाला वोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो