scriptमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा भाजपा की गुजरात में यूपी जैसी जीत | Bihar cm nitish kumar said bjp will win gujarat assembly like UP | Patrika News

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा भाजपा की गुजरात में यूपी जैसी जीत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2017 06:19:14 pm

Submitted by:

Prashant Jha

गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृहराज्य है और वहां के लोग उनका भरपूर समर्थन करते हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा वहां हर सीट पर जीतेगी।

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा गुजरात विधानसभा चुनाव में शानदार तरीके से जीतेगी। उन्‍होंने कहा कि यूपी की ही तरह गुजरात में भाजपा की शानदार जीत होना तय है। गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृहराज्य है और वहां के लोग उनका भरपूर समर्थन करते हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा वहां हर सीट पर जीतेगी।
नीतीश ने साप्‍ताहिक लोकसंवाद कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनावों के साथ ही विधानसभा, नगर निकायों और पंचायतों के चुनाव कराए जाने चाहिए। मैं इसका पक्षधर रहा हूं। उन्होंने कहा कि 1967 तक एकसाथ ही चुनाव हुआ करते थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात चुनावों को लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल कहना उचित नहीं होगा। क्योंकि भाजपा की गुजरात में जीत तय है।
नीतीश ने फारूक के बयान का किया विरोध

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले विधानसभा के चुनाव तो कराए जाते रहे हैं। मुख्यमंत्री ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला के बयान से असहमति जताते हुए कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और कोई ताकत इसे अलग नहीं कर सकती। फारुख ने एक बयान में कहा था कि कश्मीर के अधिकृत हिस्से को भारत को पाकिस्तान के हवाले कर देना चाहिए। फारूक अब्दुल्ला के बयान का बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर भी ने भी समर्थन करते हुए कहा था कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है। कश्मीर सेवल बारत का अंग है।
राजगीर सम्मेलन पर लालू ने लगाए थे आरोप

सीएम ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि ऊर्जा मंत्रियों का सम्मेलन रद्द करना केंद्र का फैसला था। इसमें बिहार सरकार का कोई हाथ नहीं है। उल्‍लेखनीय है कि 10 और 11 नवंबर को राजगीर में आयोजित होने वला सम्मेलन अचानक रद्द कर दिया गया था। लालू यादव ने आरोप लगाया था कि सम्मेलन के नाम पर साठ करोड़ रुपए का घोटाला किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो