scriptबिहार में पूर्व सीएम फारूक के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश | Bihar : Court orders police to register FIR against Farooq Abdullah | Patrika News

बिहार में पूर्व सीएम फारूक के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश

Published: Dec 12, 2015 05:09:00 pm

फारूक के खिलाफ यह आदेश भारतीय सेना के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए एक याचिका की सुनवाई पर दिया गया है

Farooq Abdullah

Farooq Abdullah

सीतामढ़ी। बिहार की एक अदालत ने जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ सीतामढ़ी के एक थाना में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। फारूक के खिलाफ यह आदेश भारतीय सेना के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए एक याचिका की सुनवाई पर दिया गया है।

सीतामढ़ी के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) रामबिहारी की अदालत ने शुक्रवार को अधिवक्ता ठाकुर चंदन कुमार सिंह की ओर से दायर परिवाद पर सुनवाई के बाद सीतामढ़ी के डुमरा थाना को फारूख के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। साथ ही थाना प्रभारी को पूरे मामले की जांच के लिए कहा है।

अधिवक्ता सिंह ने अपने परिवाद में कहा है, फारूक ने 27 नवंबर को जम्मू एवं कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के आधिपत्य पर सवाल उठाते हुए सेना की काबिलियत पर भी प्रश्र किया था। इससे भारतीय सेना का अपमान हुआ है। उन्होंने कहा कि फारूक का बयान भारतीय संविधान के अनुच्छेद 19(2) खंड(1) के उपखंड(क) का उल्लंघन है। इसी मामले को लेकर उन्होंने सीतामढ़ी अदालत में सोमवार को एक परिवाद दायर किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो