scriptबिहारः पाटलिपुत्र सीट को लेकर मचा बवाल, आमने-सामने आए तेजप्रताप और वीरेंद्र | Bihar: Dispute over Patliputra seat, Tej Pratap, Misa, Virendra, Lalu | Patrika News

बिहारः पाटलिपुत्र सीट को लेकर मचा बवाल, आमने-सामने आए तेजप्रताप और वीरेंद्र

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2019 05:38:32 pm

भले ही लोकसभा चुनाव में अभी देरी हो, लेकिन पटना की पाटलिपुत्र संसदीय सीट को लेकर घमासान मच गया है।

misa

सीट को लेकर लालू परिवार में ‘दो फाड़’, पिता और भाई के खिलाफ जाकर बहन मीसा के लिए तेज प्रताप ने किया बड़ा ऐलान

पटना। भले ही लोकसभा चुनाव में अभी देरी हो, लेकिन पटना की पाटलिपुत्र संसदीय सीट को लेकर घमासान मच गया है। यह रार दो पार्टियों में नहीं, बल्कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के ही भीतर है। बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप ने पाटलिपुत्र सीट से अपनी बहन और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी, जिसके बाद इस सीट को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है।
राजद सूत्रों की मानें तो पाटलिपुत्र संसदीय सीट पर चुनाव लड़ने के लिए इस बार मनेर से विधायक भाई वीरेंद्र ने तैयारी चालू कर दी थी। दूसरी तरफ बृहस्पतिवार को तेजप्रताप ने सार्वजनिक रूप से पाटलिपुत्र सीट से मीसा भारती के चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी।
पुलिस तलाश रही थी युुवती की खुदकुशी की वजह, हाथों में लगी मेहंदी में छिपा था राज

इतना ही नहीं तेजप्रताप ने भाई वीरेंद्र के संबंध में सवाल पूछे जाने पर यहां तक कह दिया, “वह मेरा भाई है क्या? उसकी क्या औकात है? पिछले लोकसभा चुनाव में भी मीसा दीदी चुनाव लड़ी थीं और इस चुनाव में भी मीसा दीदी ही चुनाव लड़ेंगी। इसके लिए हमलोग चुनाव प्रचार भी करेंगे।”
लोकसभा चुनाव
इस बारे में जब शुक्रवार को भाई वीरेंद्र से पूछा गया तो उन्होंने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को ‘गॉडफादर’ बताते हुए इशारों में तेजप्रताप पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “कौन क्या बोल रहा है, उन्हें इससे कोई लेना-देना नहीं। लालू प्रसाद जो कहेंगे, वहीं होगा।”
इधर, इस मामले पर ‘डैमेज कंट्रोल’ करते हुए तेजस्वी ने भी कहा कि राजद में अध्यक्ष ही टिकट तय करते हैं। उन्होंने कहा कि बैठक होगी, उसके बाद ही टिकट तय होंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को बोलने का और अपनी मांग रखने का अधिकार है।
मौसम अपडेटः सर्दी ने तोड़े डेढ़ दशक के रिकॉर्ड

उल्लेखनीय है कि पिछले लोकसभा चुनाव में पाटलिपुत्र संसदीय सीट से राजद के टिकट पर मीसा भारती चुनाव लड़ी थीं, लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। इधर, तेजप्रताप के बयान को लेकर विरोधी भी राजद पर निशाना साधने लगे हैं।
जद (यू) के नेता और प्रवक्ता नीरज कुमार ने ट्वीट किया, “अब तो विधायक की भी अपने परिवार के सामने औकात कुछ नहीं रही। वाह रे सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता की लड़ाई के योद्धाओं। कुछ तो शर्म करो।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो