scriptNDA में DNA पर रार: उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार से पूछा हम दोनों एक ही परिवार से तो मैं ‘नीच’ कैसे? | Bihar DNA in NDA, upendra kushwaha angry on nitish saying 'Neech' | Patrika News

NDA में DNA पर रार: उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार से पूछा हम दोनों एक ही परिवार से तो मैं ‘नीच’ कैसे?

locationनई दिल्लीPublished: Nov 05, 2018 10:41:07 am

Submitted by:

Pradeep kumar

बिहार राजग में विवाद, लोकसभा सीटों के बंटवारे के बीच आरएसएलपी ने नीतीश से मांगी डीएनए रिपोर्ट

bihar

NDA में DNA पर रार: उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार से पूछा हम दोनों एक ही परिवार से तो मैं ‘नीच’ कैसे?

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएसएलपी) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर फिर हमला बोला है। मुजफ्फरपुर में रविवार को हुए एक कार्यक्रम में कुशवाहा ने कहा, आदरणीय नीतीश कुमारजी, आप और हम लव-कुश परिवार से हैं। तो आप ऊंचे और मैं नीचे स्तर का कैसे हुआ? मैं और मेरी पार्टी के साथी गरीबों, पीड़ितों और वंचितों के सम्मान व न्याय लिए सदन से सड़क तक लड़ाई कर रहे हैं, क्या इसलिए ही हम निम्न हैं?
https://twitter.com/ANI/status/1059285488362758144?ref_src=twsrc%5Etfw
टिकट बंटवारे के फॉर्मूेल से नाराज हैं कुशवाहा

कुशवाहा यहीं नहीं रुके। उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान उठे डीएनए विवाद का भी जिक्र किया। कुशवाहा ने कहा, तब प्रधानमंत्री ने किसी और संदर्भ में डीएनए की बात कही थी, पर नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के लोगों से कहा कि बाल और नाखून काटकर दिल्ली भेजो। हमारा डीएनए कैसा है इसकी रिपोर्ट चाहिए। कुशवाहा ने नीतिश पर तंज कसते हुए कहा, हमें आज भी इंतजार है कि डीएनए रिपोर्ट क्या आई है। कुशवाहा ने कहा हम, दलितों, पिछड़ों के बच्चों को जज बनाना चाहते हैं, उनको पढ़ाना चाहते हैं, उनको बराबरी में लाना चाहते हैं क्या इसलिए हम नीच हैं।
गौरतलब है कि बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर राजग दलों में लंबे समय से विवाद चल रहा है। इस विवाद में सबसे मुखर कुशवाहा ही हैं। कई बार वे खुलकर नीतीश का विरोध कर चुके हैं। भाजपा और जदयू को समझौते के तहत बराबर सीटें मिलने से कुशवाह की नाराजगी और बढ़ गई है। बता दें कि बिहार में पिछला लोकसभा चुनाव भाजपा, कुशवाहा, रामविलास पासवान की लोकजनशक्ति पार्टी ने साथ लड़ा था। वहीं, महागठबंधन से लालू प्रसाद की राजद और नीतीश की अगुवाई वाली जदयू ने मिलकर टक्कर दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो