बिहार में एक और गठबंधन, RLSP को मिला इस बड़े दल का साथ

  • Bihar Election: राज्य में एक और बड़ा सियासी उलटफेर
  • RLSP के साथ AIMIM ने मिलाया हाथ, सियासी हलचल तेज

By: Kaushlendra Pathak

Published: 08 Oct 2020, 04:02 PM IST

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Vidhan Sabha Chunav ) को लेकर राज्य में सियासी खिचड़ी जमकर पक रही है। दल-बदल, गठबंधन की राजनीति भी जमकर हो रही है। इस कड़ी में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ( RLSP ) को एक और राजनीतिक दल का साथ मिल गया है। बताया जा रहा है कि असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने बिहार चुनाव को लेकर रालोसपा ( RLSP ) से हाथ मिला लिया है।

पढ़ें- बिहार विधानसभा चुनाव: 15 साल की एंटी-इनकंबेंसी नीतीश के लिए चुनौती

चुनाव से पहले राज्य में एक और गठबंधन

जानकारी के मुताबिक, अब रालोसपा, बसपा और एआईएमआईएम ( AIMIM ) साथ मिलकर बिहार चुनाव लड़ेगी। इस गठबंधन से बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है। रालोसपा के मुखिया उपेन्द्र कुशवाहा ने दावा किया है कि इस गठबंधन में कुछ और दल भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि अभी बातचीत चल रही है और जल्द ही नाम भी सामने आ जाएंगे। कुशवाहा ने कहा कि गठबंधन में उम्मीदवार तय कर नामांकन की तैयारी की जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि प्रत्याशियों की सूची जल्द जारी हो जाएगी। कुशवाहा ने कहा कि बिहार की जनता महागठबंधन और एनडीए को हराने का पूरी तरह मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता राजद के शासन को नहीं भूली है। वहीं, नीतीश कुमार के शासन काल में भी राज्य की स्थिति लगातार बिगड़ती गई। लिहाजा, अब नए गठबंधन जनता को एक विकल्प देगी। यहां आपको बता दें कि जब उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी महागठबंधन से अलग हुई थी तो कयास लगाया जा रहा था कि वह एक बार फिर एनडीए में शामिल होगी। लेकिन, कुशवाहा ने बसपा और AIMIM से हाथ मिला लिया।

पढ़ें- Bihar Election: बिहार में 20 से ज्यादा चुनावी सभा करेंगे PM मोदी, LJP उम्मीदवारों के क्षेत्र में भी होगा दौरा

मेन मुकाबला NDA और महागठबंधन के बीच!

यहां आपको बता दें कि बिहार चुनाव में मुख्य मुकाबला महागठबंधन और एनडीए के बीच माना जा रहा है। एनडीए में इस बार बीजेपी,जेडीयू, हम और VIP पार्टी शामिल हैं। वहीं, महागठबंधन में राजद, कांग्रेस और वामपंथी दल शामिल हैं। जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आते जा रहा है बिहार का मुकाबला बेहद दिलचस्प होते जा रहा है। रोज नेता दल-बदल कर रहे हैं और गठबंधन हो रहे हैं। यहां आपको बता दें कि राज्य में पहले चरण का मतदान अगामी 28 अक्टूबर को होगा।

bihar assembly election Bihar Election
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned