scriptBihar Election: भाजपा ने 35 उम्मीदवारों की सूची जारी की, सुशांत के चचेरे भाई को भी टिकट | Bihar Election: BJP released list of 35 candidates including Sushant Rajput's cousin | Patrika News

Bihar Election: भाजपा ने 35 उम्मीदवारों की सूची जारी की, सुशांत के चचेरे भाई को भी टिकट

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2020 10:53:06 pm

भाजपा ने बुधवार को बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Election ) में तीसरे चरण के प्रत्याशी घोषित किए।
दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू को भी टिकट।
35 प्रत्याशियों की इस सूची में भाजपा ने छह सीटों पर महिलाओं को भी उतारा।

Bihar Election: BJP released list of 35 candidates including Sushant Rajput's cousin

Bihar Election: BJP released list of 35 candidates including Sushant Rajput’s cousin

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Election ) की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार शाम को तीसरे चरण के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने इस सूची में छह महिलाओं के साथ कुल 35 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इस सूची में छातापुर से विधायक नीरज सिंह ‘बबलू’ का नाम भी शामिल है, जिसे भाजपा ने फिर से चुनाव मैदान में उतारा है। नीरज सिंह, दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे बड़े भाई हैं।
बिहार चुनाव से पहले शरद यादव की बेटी सुभाषिनी और पूर्व सांसद ने ली कांग्रेस की सदस्यता लेकिन एक सस्पेंस है

भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय कार्यालय की ओर से जारी सूचना के मुताबिक पार्टी ने रामनगर (अनुसूचित जाति) सीट से विधायक भागीरथी देवी को फिर चुनाव मैदान में कमल के साथ उतारा है। जबकि किशनगंज से स्वीटी सिंह, प्राणपुर से निशा सिंह, कोढ़ा (अनुसूचित जाति) से कविता पासवान, नरकटियागंज से रश्मि वर्मा और परिहार से गायत्री देवी को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।
वहीं, भाजपा ने सहरसा विधानसभा सीट से आलोक रंजन झा को उतारा है तो दरभंगा से संजय सरावगी का नाम पेश किया है। पार्टी ने हायाघाट सीट से रामचंद्र साह को टिकट दी है तो केवटी से मुरारी मोहन झा को मौका मिला है। जाले विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने जीवेश कुमार तो औराई से राम सूरत राय पर दांव लगाया है।
https://twitter.com/hashtag/BiharElections2020?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इसके साथ ही पार्टी ने कुढ़नी से केदार गुप्ता को, मुजफ्फरपुर से सुरेश कुमार शर्मा को और पाटेपुर (अनुसूचित जाति) विधानसभा सीट से लखिंदर पासवान को मौका दिया है। भाजपा ने रीगा सीट से मोती लाल प्रसाद को टिकट दिया है तो बाथनहा (एससी) से अनिल राम और बेनीपट्टी से विनोद नारायण झा को उम्मीदवार बनाया है।
कल 15 अक्टूबर से Unlock 5.0 के अंतर्गत से क्या खुलेगा और क्या नहीं? देखिए पूरी सूची और गाइडलाइंस

इसके साथ ही बगहा विधानसभा क्षेत्र से राम सिंह, लौरिया से विनय बिहारी और रक्सौल से प्रमोद सिन्हा भाजपा का प्रतिनिधित्व करेंगे। जबकि मोतिहारी विधानसभा से प्रमोद कुमार, ढाका से पवन जायसवाल और चिरैया से लाल बाबू प्रसाद गुप्ता पार्टी की तरफ से उम्मीदवार घोषित किए गए हैं।
इसके साथ ही खजौली विधानसभा सीट से भाजपा ने अरुण शंकर प्रसाद को, तो बिस्फी से हरीभूषण ठाकुर और छातापुर से नीरज कुमार सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा जोकीहाट से रंजीत यादव, सिट्टी से विजय मंडल और नरपतगंज से जय प्रकाश यादव को टिकट दी है। पार्टी ने फारबिसगंज से विद्यासागर केसरी, बायसी से विनोद यादव, पूर्णिया से विजय खेमका और कटिहार से तारकिशोर प्रसाद को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है।
https://youtu.be/MtKAM5lFusw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो