Bihar Election: पहले चरण के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन आज, सभी दल करेंगे कई बड़ी रैलियां

HIGHLIGHTS

  • Bihar Assembly Election 2020: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेता अलग-अलग जगहों पर बड़ी-बड़ी रैलियां करेंगे।
  • हार में इस बार 3 चरणों में मतदान हो रहा है। पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है।

By: Anil Kumar

Updated: 26 Oct 2020, 04:11 AM IST

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए आज प्रचार-प्रसार का आखिरी दिन है। अंतिम दिन तमाम दलों की ओर से कई बड़ी रैलियां की जाएंगी। जहां एक ओर भाजपा-जदयू के दिग्गज नेता मैदान में उतरेंगे, वहीं दूसरी ओर राजद और कांग्रेस के बड़े नेता भी कई रैलियां करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेता अलग-अलग जगहों पर बड़ी-बड़ी रैलियां करेंगे।

Bihar Election: पहले चरण में 31 फीसदी उम्मीदवारों पर क्रिमिनल केस, सबसे ज्यादा लालू की पार्टी में

बता दें कि बिहार में इस बार 3 चरणों में मतदान हो रहा है। पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है। ऐसे में चुनाव प्रचार के लिए सोमवार को आखिरी दिन है और तमाम दल मतदाताओं को अपने पक्ष में रिझाने के लिए हर संभव कोशिश में हैं।

जेपी नड्डा दो रैलियां करेंगे

बता दें कि सोमवार को जेपी नड्डा दो जगहों पर रैलियां करेंगे। पहली रैली औरंगाबाद में दोपहर बारह बजे करेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे, वहीं शाम को 3:55 बजे पूर्णिया में चुनावी रैली करेंगे। भाजपा की ओर से भूपेंद्र यादव और रवि किशन भी चार रैलियां करेंगे। दोनों नेता राजौली, नवीनगर, दिनारा और बक्सर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

इन सबके अलावा भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और संजय जायसवाल भी तीन रैलियां करेंगे। ये दोनों नेता वरसालीगंज, बोधगया और शाहपुर में मतदाताओं को संबोधित करेंगे।

सीएम नीतीश कुमार करेंगे तीन रैलियां

जनता दल यूनाइटेड के नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को तीन रैलियां करेंगे। वे मुजफ्फरपुर, महुआ और मनहर (वैशाली) में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। हालांकि नीतीश जिन 3 जगहों पर आज रैली करेंगे वहां दूसरे चरण में मतदान होगा।

Bihar Assembly Election 2020 : सीएम नीतीश कुमार ने कहा, न्याय के साथ विकास के रास्ते पर चले

10 से अधिक चुनावी रैलियां करेंगे तेजस्वी यादव

सत्ता में एक बार फिर से काबिज होने के लिए राष्ट्रीय जनता दल भी मतदाताओं को लुभाने की हरसंभव कोशिश में लगा हुआ है। ऐसे में पार्टी के नेता तेजस्वी यादव पहले चरण के मतदान के लिए प्रचार के अंतिम दिन ताबड़तोड़ 10 अधिक चुनावी रैलियां करेंगे।

तेजस्वी यादव भागलपुर, खगडिया, वैशाली, बेगुसराय में लोगों को संबोधित करेंगे। वे सिर्फ भागलपुर में पांच रैलियां करेंगे, वहीं खगडिया में 4 व बाकी जगहों पर भी चार रैलिया करेंगे। राजद के सहयोगी दल कांग्रेस एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला दोपहर 12 बजे प्रेस कॉनफ्रेंस करते हुए लोगों के साथ जुड़ेंगे।

Bihar Assembly Elections Bihar Election
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned