scriptBihar Election Result 2020: NDA को पूर्ण बहुमत, EC ने 223 सीटों पर घोषित किया परिणाम | Bihar Election Result 2020: NDA towards majority, Election Commission hold press conference | Patrika News

Bihar Election Result 2020: NDA को पूर्ण बहुमत, EC ने 223 सीटों पर घोषित किया परिणाम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 11, 2020 01:18:42 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Bihar Assembly Election Result 2020: चुनाव आयोग ने 223 सीटों पर नतीजे घोषित कर दिया है और उम्मीद है कि अगले एक-डेढ़ घंटों में बाकी के 20 सीटों का परिणाम आ जाएगा।
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है।

Election Commission

Bihar Election Result 2020: NDA towards majority, Election Commission hold press conference

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव का परिणाम ( Bihar Assembly Election Result 2020 ) अब लगभग स्पष्ट हो चुका है और ये तय हो गया है कि नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए सरकार बनाने जा रही है। वहीं मतगणना शुरू होने के बाद एक-दो घंटे तक जबरदस्त बढ़त बनाने के बाद महागठबंधन को करारा झटका लगा है।

इन सबके बीच चुनाव आयोग ने रात के एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया 223 सीटों पर नतीजे घोषित कर दिए गए हैं और बाकी के 20 सीटों का परिणाम अगले एक-डेढ़ घंटों में आ जाएगा

बिहार चुनाव के नतीजे से महाराष्ट्र में हलचल! Shiv Sena ने महागठबंधन की हार के लिए कांग्रेस को बताया जिम्मेदार

इससे पहले चुनाव परिणाम में देरी को लेकर आरजेडी ने आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार रिटर्निंग ऑफिसरों को फोन कर धांधली कर रहे हैं। इसके जवाब में चुनाव आयोग ने आरजेडी के आरोपों को खारिज करते हुए साफ कर दिया कि वह कभी भी किसी के दबाव में नहीं रहा है।

चुनाव आयोग के महासचिव उमेश सिन्हा ने यह भी कहा कि मतगणना में सभी प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है। बता दें कि अभी तक के नतीजों के अनुसार, एनडीए को 125 सीटें, जबकि महागठबंधन को 111 सीटें मिली है।

इसमें से एनडीए की तरफ से भाजपा को 74, जेडीयू को 43, वीआईपी और हम को 4-4 सीटें मिली है, जबकि महागठंधन की ओर से आरजेडी को 75, कांग्रेस को 19 और लेफ्ट को 16 सीटें मिली है। इसके अलावा असदुद्दीन अवैसी की पार्टी AIMIM को पांच और चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी को 1 सीट मिली है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xe0nn

ट्रेंडिंग वीडियो