Bihar Election: RJD को बड़ा झटका, शीर्ष नेता रघुवंश प्रसाद ने पार्टी से दिया इस्तीफा, लालू प्रसाद के नाम लिखी चिट्ठी

HIGHLIGHTS

  • राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक सदस्य रहे रघुवंश प्रसाद ने पार्टी से इस्तीफा ( Raghuvansh Prasad Resigns From RJD ) दे दिया है।
  • AIIMS में इलाज करा रहे रघुवंश प्रसाद ने एक कागज पर चिट्ठी लिखी और उसे रांची के जेल में सजा काट रहे पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को भेजा है।

By: Anil Kumar

Updated: 11 Sep 2020, 08:16 AM IST

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly Election 2020 ) होने में अब बस कुछ ही समय शेष है। उससे पहले ही बिहार की सियासत में उठापटक तेज हो गई है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। इसके अलावा इस्तीफा देने और पाला बदलने की कई खबरें भी सामने आ रही है।

संकट के दौर से पहले से ही गुजर रहे लालू प्रसाद की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को चुनाव से पूर्व बहुत बड़ा झटका लगा है। दरअसल, राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक सदस्य रहे रघुवंश प्रसाद ने पार्टी से इस्तीफा ( Raghuvansh Prasad Resigns From RJD ) दे दिया है। AIIMS में इलाज करा रहे रघुवंश प्रसाद ने एक कागज पर चिट्ठी लिखी और उसे रांची के जेल में सजा काट रहे पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को भेजा है।

Nitish Kumar ने चुनावी अभियान का किया शंखनाद, कहा - लालू राज में बच्चों को रखा गया पढ़ाई से दूर

रघुवंश प्रसाद को चुनाव से पहले ही पार्टी से इस्तीफा देना आरजेडी के लिए सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है। 32 सालों से रघुवंश प्रसाद पार्टी से जुड़े रहे हैं। वे पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। बता दें कि AIIMS में भर्ती रघुवंश प्रसाद ने बिस्तर पर लेटे-लेटे अपना इस्तीफा एक कागज पर लिखा है।

चिट्ठी में ये है लिखा..

10.09.2020 दिल्ली एम्स

सेवा में,
राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय
रिम्स अस्पताल रांची।
जननायक कर्पूरी ठाकुर के निधन के बाद 32 वर्षों तक आपके पीछे खड़ा रहा। लेकिन अब नहीं। पार्टी नेता, कार्यकर्ता और आमजन ने बड़ा स्नेह दिया, मुझे क्षमा करें।
रुघुवंश प्रसाद
10.09.2020
रघुवंश प्रसाद का हस्ताक्षर

ICU में हैं रघुवंश प्रसाद

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद की तबीयत बहुत खराब होने के बाद AIIMS में भर्ती कराया गया है। एक दिन पहले ही उन्हें ICU में शिफ्ट किया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक, फिलहाल रघुवंश प्रसाद के तमाम चेकअप किए जा रहे हैं। अभी उनकी हालत स्थिर है।

लालू प्रसाद के खास नेता RJD से नाराज, चुनाव से पहले इस पार्टी का थाम सकते हैं दामन

आपको बता दें कि 74 वर्षीय रघुवंश प्रसाद कुछ महीने पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद वे पटना AIIMS में अपना इलाज करवाकर घर लौटे थे। अब उनका शरीर काफी कमजोर हो गया है। कोरोना से उबरने के बाद उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है।

रघुवंश प्रसाद पार्टी में उपाध्‍यक्ष का पद संभाल रहे थे और वे लालू के बेहद भरोसेमंद नेताओं में शुमार किए जाते थे। वे केंद्र सरकार में मंत्री पद भी संभाल चुके हैं।

screenshot_from_2020-09-10_21-44-05.png

लालू ने भी रघुवंश को लिखा पत्र

बता दें कि रघुवंश प्रसाद के इस्तीफे के बाद सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव ने भी अस्पताल से ही उन्हीं के अंदाज में हाथ से उन्हें एक पत्र लिखा है। लालू ने पत्र में लिखा है, 'प्रिय रघुवंश बाबू आपके द्वारा कथित तौर पर लिखी एक चिट्ठी मीडिया में चलाई जा रही है, मुझे तो विश्वास ही नहीं होता।'

उन्होंने पत्र में आगे लिखा 'अभी मेरा परिवार और पूरा राजद परिवार आपको शीघ्र स्वस्थ होकर अपने बीच देखना चाहता है। चार दशकों में हमने हर राजनीतिक, सामाजिक और यहां तक कि पारिवारिक मामलों में मिल बैठकर ही विचार किया है। आप जल्दी स्वस्थ हों, फिर बैठकर बात करेंगे। आप कहीं नहीं जा रहे हैं, समझ लीजिए।'

Bihar Election
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned