scriptBihar Election: पहले चरण में सबसे ज्यादा कर्जदार, ये हैं टॉप 10 बकायेदार | Bihar Election: Top 10 candidates with highest liabilities in first phase | Patrika News

Bihar Election: पहले चरण में सबसे ज्यादा कर्जदार, ये हैं टॉप 10 बकायेदार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 25, 2020 05:41:00 pm

आगामी 28 अक्टूबर को होना है बिहार विधानसभा ( Bihar Election ) के पहले चरण का मतदान।
एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स की रिपोर्ट के मुताबिक ( liabilities ) टॉप 10 कर्जदार।
सभी टॉप 10 कर्जदार प्रत्याशी करोड़पति और करोड़ों का ही है इनपर बकाया।

Bihar Election: Top 10 candidates with highest liabilities

Bihar Election: Top 10 candidates with highest liabilities

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Election ) के पहले चरण के मतदान की तारीख करीब आने के साथ ही लोगों में इसे लेकर उत्सुकता बढ़ती जा रही है। आगामी 28 अक्टूबर को होने वाले पहले चरण के मतदान को पत्रिका अपनी विशेष रिपोर्ट्स में सबसे ज्यादा अमीर, सबसे गरीब और क्रिमिनल केस वाले उम्मीदवारों के बारे में जानकारी दे चुका है। अब आइए जानते हैं कि फर्स्ट फेज में टॉप 10 उम्मीदवार कौन हैं, जिनके ऊपर सबसे ज्यादा कर्ज ( liabilities ) है।
गरीब राज्य बिहार में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों में करोड़पतियों की नहीं है कोई कमी, ये रहे सबसे अमीर उम्मीदवार

एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) की रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे उम्मीदवार जिनके ऊपर सबसे ज्यादा देनदारी है, की टॉप टेन सूची में पटना के मोकामा विधानसभा सीट से राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी अनंत कुमार सिंह हैं। अनंत सिंह की कुल संपत्ति 68.50 करोड़ रुपये से ज्यादा है और उनके ऊपर 17 करोड़ से ज्यादा की देनदारी है।
इसके बाद दूसरे नंबर पर बक्सर के ब्रहमपुर से राजद के उम्मीदवार शंभू नाथ यादव हैं। 7.50 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक शंभू के ऊपर 13 करोड़ रुपये से ज्यादा की देनदारी है। सूची में तीसरे नंबर पर मौजूद बक्सर के दुमरावं से निर्दलीय प्रत्याशी ददन यादव हैं। 2 करोड़ की कुल संपत्ति वाले ददन के ऊपर 11 करोड़ से ज्यादा की देनदारी है।
Bihar Election: बिहार की सियासत में दलों के बीच फंस रहा सीटों का गणित
सूची में चौथा नंबर रोहतास जिले की देहरी विधानसभा से निर्दलीय उम्मीदवार राजीव रंजन कुमार का है। 28 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक राजीव रंजन पर करीब पांच करोड़ (4.97) रुपये का कर्ज है। पांचवें स्थान पर इसी विधानसभा क्षेत्र के राजद प्रत्याशी फते बहादुर सिंह का नाम आता है। 14 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति के मालिक फते बहादुर के ऊपर करीब 4 करोड़ (3.97) रुपये की देनदारी है।
बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में इतने सारे उम्मीदवारों पर हैं क्रिमिनल केस, लालू की पार्टी को टक्कर देती भाजपा

टॉप टेन कर्जदारों की लिस्ट में छठे स्थान पर नवादा जिले की नवादा विधानसभा सीट से जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार कौशल यादव का नाम आता है। 32 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक कौशल के ऊपर करीब 4 करोड़ (3.95) रुपये का कर्ज है। लिस्ट में सातवें नंबर पर नवादा की गोबिंदपुर सीट की प्रत्याशी पूर्णिमा यादव का नाम है। 32.50 करोड़
रुपये की संपत्ति की मालकिन पूर्णिमा पर 4 करोड़ (3.95) रुपये का कर्ज है।

जबर्दस्त बकाया वालों में आठवें नंबर पर औरंगाबाद की ओबरा सीट से लोक जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी प्रकाश चंद्र हैं। 10.50 करोड़ रुपये से ज्यादा की कुल संपत्ति वाले प्रकाश चंद्र पर 3 करोड़ से ज्यादा का बकाया है। नौवें पायदान पर जहानाबाद की जेहानाबाद सीट से भारतीय सहयोग पार्टी के मृत्युंजय कुमार का नाम है, जो 9 करोड़ से भी ज्यादा रुपये की संपत्ति के साथ 3 करोड़ के कर्ज में हैं।
बिहार चुनाव में इन उम्मीदवारों के पास तो ‘फूटी कौड़ी’ भी नहीं है, पहले चरण के सबसे गरीब उम्मीदवार

इस सूची में 10वें स्थान पर राहुल तिवारी का नाम है। भोजपुर जिले के शाहपुर विधानसभा सीट से राजद प्रत्याशी राहुल 7 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति रखते हैं, जबकि उनके ऊपर करीब पौने तीन करोड़ (2.70) रुपये का कर्ज है।
https://youtu.be/IsNbJx6_Mqc
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो