script

Bihar Election: बिहार में 20 से ज्यादा चुनावी सभा करेंगे PM मोदी, LJP उम्मीदवारों के क्षेत्र में भी होगा दौरा

Published: Oct 08, 2020 01:22:49 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Bihar Election: 20 से ज्यादा चुनावी रैली करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
लोजपा उम्मीदवारों के क्षेत्र में भी जाएंगे PM Modi

Bihar Elections: PM Modi Will Attend More than 20 Rally

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार में 20 से ज्यादा चुनावी रैली करेंगे।

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Vidhan Sabha Chunav ) को लेकर सियासी हलचल काफी चरम पर है। पहले चरण के लिए नामांकन का दौर जारी है। साथ ही चुनावी प्रचार भी तेज हो गया है। प्रचार के लिए सभी पार्टियों ने बड़े चेहरों को मैदान में उतारना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में बिहार बीजेपी का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) पूरे चुनाव में 20 से ज्यादा रैलियां करेंगे। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उन सीटों पर भी प्रचार करने जाएंगे, जहां पर लोजपा और जेडीयू के बीच सीधे टक्कर है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि प्रधानमंत्री आखिर किस तरह इन रैलियों को मैनेज करेंगे? क्योंकि, लोजपा नेता रामविलास पासवान में केन्द्र में मंत्री हैं और पार्टी का गठबंधन भी है।
20 से ज्यादा चुनावी रैली करेंगे प्रधानमंत्री

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 20 अक्टूबर के बाद से प्रधानमंत्री बिहार में चुनावी रैली कर सकते हैं। महज 15 दिन के अंदर पीएम मोदी 20 से ज्यादा चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि कुछ जगहों पर बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के मुखिया नीतीश कुमार भी उनके साथ मंच साझा करेंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री की रैली चुनावी घोषणा पत्र जारी होने के बाद हो सकती है। कहा यह भी जा रहा है कि प्रधानमंत्री उन सीटों पर भी चुनावी सभा करेंगे, जहां से जेडीयू उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। दरअसल, जहां जेडीयू उम्मीदवार चुनावी मैदान में वहां एलजेपी ने भी अपने उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। लिहाजा, पीएम मोदी आखिर किस के खिलाफ बोलेंगे और किसे जिताने की अपील करेंगे ये बड़ी बात है। क्योंकि, JDU और LJP दोनों एक-दूसरे को सीधा टक्कर देना चाहती है। ऐसे में बीजेपी के लिए यह बड़ी चुनौती बन सकती है। देखना ये होगा कि इस लड़ाई में आखिर बीजेपी की मंशा क्या होती है?
इस हफ्ते के अंत तक होगा शेड्यूल फाइनल

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री की रैलियों में भाजपा और जेडीयू के उम्मीदवार भी मंच पर रहेंगे। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि इस हफ्ते के अंत तक पीएम की रैली के कार्यक्रम को आखिरी रूप दे दिया जाएगा। गौरतलब है कि पिछले चुनाव में प्रधानमंत्री ने 31 चुनावी रैलियां की थी। लेकिन, इस बार कोरोना महमारी के कारण रैलियों को कम किया गया है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना लोगों के लिए अनिवार्य होगा। इधर, एलजेपी मुखिया चिराग पासवान ने अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को साफ संदेश दिया है कि वह प्रधानमंत्री या बीजेपी के नाम पर न तो वोट मांगेंगे और ना ही उनका नाम लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो